मंडियों में औचक निरीक्षण कर कार्यवाही करें : मंत्री श्री पटेल

0
177
237 Views



मंडियों में औचक निरीक्षण कर कार्यवाही करें : मंत्री श्री पटेल


 


भोपाल : रविवार, मई 3, 2020, 19:41 IST

किसान कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री श्री कमल पटेल ने मंत्रालय में वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया है कि मंडियों में औचक निरीक्षण किया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि उपार्जन में किसानों के साथ किसी भी प्रकार की धोखाधड़ी न हो। ऐसा पाये जाने पर संबंधितों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराएं।

मंत्री श्री पटेल ने कहा कि मंडियों में तुलाई में बारदाने के वजन से ज्यादा की कटौती की जाने की शिकायतें मिल रही हैं, यह ठीक नहीं है। किसानों को नुकसान नहीं होने दिया जायेगा। उन्होंने हरदा कलेक्टर को जिले की सभी मंडियों और उपार्जन केन्द्रों पर एसडीएम तथा तहसीलदारों से औचक निरीक्षण करवा कर कार्यवाही के निर्देश दिये। श्री पटेल ने कहा कि शिकायत आने पर केन्द्रों की वीडियोग्राफी कराई जाये और दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही की जाये। उन्होंने प्राइवेट वेयर-हाउस पर उपार्जन केन्द्र नहीं बनाये जाने के भी निर्देश दिये।

मंत्री श्री पटेल ने हरदा पुलिस अधीक्षक श्री मनीष अग्रवाल को लॉकडाउन में संयम और संवेदनशीलता से जनता को समझाइश देने के निर्देश दिये। उन्होंने जिलाधिकारियों से कहा कि जन-प्रतिनिधियों को विश्वास में लेकर कार्यवाही करें।


अलूने



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here