Home विविध मंत्री श्री राजपूत ने किया 118 करोड़ के विकास कार्यों का शिलान्यास

मंत्री श्री राजपूत ने किया 118 करोड़ के विकास कार्यों का शिलान्यास

0
194
267 Views



मंत्री श्री राजपूत ने किया 118 करोड़ के विकास कार्यों का शिलान्यास


ग्राम बिलेहरा के घर-घर पहुँचेगा पानी 


भोपाल : गुरूवार, जुलाई 9, 2020, 15:35 IST

खाद्य नागरिक आपूर्ति, सहकारिता एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्री गोविन्द सिंह राजपूत ने सागर के सुरखी विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न ग्रामों में 118.50 करोड़ के विकास कार्यों का भूमि पूजन किया। उन्होंने बिलेहरा गाँव में 4 करोड़ 50 लाख की जल प्रदाय योजना का भूमि पूजन करते हुए कहा कि गाँव में नलजल योजना शुरू हो जाने से पेयजल समस्या दूर होगी।

खाद्य मंत्री श्री गोविन्द सिंह राजपूत ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जमीन से जुड़े व्यक्ति हैं जो गरीब और आम लोगों का दु:ख दर्द समझते हैं। उन्होंने प्रदेश में हर वर्ग के कल्याण की योजना बनाई है। ग्राम बिलेहरा के अतिरिक्त सुरखी विधानसभा क्षेत्र के 100 ग्रामों में 90 करोड़ की नलजल योजनायें स्वीकृत की गई है।

विकास कार्यों का भूमि-पूजन और लोकार्पण

मंत्री श्री राजपूत ने ग्राम बिलेहरा में आयोजित कार्यक्रम में 24 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाली नई सड़कों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण भी किया। इसमें 8 करोड़ लागत वाला ग्राम बिलेहरा में चांदोनी मार्ग, महुआखेड़ा से भैरोवटोला तक 37 लाख 86 हजार, पटेलटोला पहुँच मार्ग के लिये 43 लाख, ग्राम पंचायत हीरापुर में पहुँच मार्ग घाना से हीरापुर तक 61 लाख 17 हजार इसके अलावा गाँव में विभिन्न सीसी रोड़ एवं अन्य निर्माण कार्य का लोकार्पण एवं भूमि पूजन किया।

हितग्राहियों का किया सम्मान

मंत्री श्री राजपूत शासन की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं में हितग्राहियों को सम्मानित किया। प्रधानमंत्री मात्र वंदना योजना, लाड़ली लक्ष्मी योजना के तहत एक लाख 18 हजार रुपये की राशि एवं प्रमाण-पत्र वितरित किये। मंत्री श्री राजपूत ने प्रवासी मजदूरों को जाँब कार्ड वितरित किये। इस अवसर पर गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।


मुकेश दुबे



Source link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

%d bloggers like this: