मंत्री श्री शर्मा ने स्कूली बच्चों को कराया संविधान की उद्देशिका का वाचन

0
198
285 Views

 

भोपाल : शनिवार, जनवरी 25, 2020

जनसम्पर्क मंत्री श्री पी.सी. शर्मा ने भोपाल के शिवाजी नगर वार्ड-46 में राजीव गाँधी हाई स्कूल में बच्चों को संविधान की उद्देशिका का वाचन कराया। उन्होंने कहा कि बच्चों को संविधान की महत्ता से बचपन से ही अवगत कराने का यह अभिनव प्रयास है। श्री शर्मा ने बताया कि अब प्रदेश के सभी स्कूलों में प्रति सप्ताह शनिवार के दिन बच्चे संविधान की उद्देशिका का वाचन करेंगे। इससे उनके मन में देशप्रेम के भाव पैदा होंगे। साथ ही, संविधान के प्रति सम्मान की भावना भी मजबूत होगी।

मंत्री श्री शर्मा ने इस मौके पर राजीव गाँधी हाई स्कूल को हायर सेकेण्डरी स्कूल में उन्नत करने के प्रस्ताव पर यथाशीघ्र कार्यवाही का आश्वासन दिया। पार्षद श्री योगेन्द्र सिंह चौहान, स्थानीय नागरिक और बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे उपस्थित थे।

पुस्तक ‘गाँधी है तो भारत है” का विमोचन

जनसम्पर्क मंत्री श्री पी.सी. शर्मा और पूर्व मुख्यमंत्री श्री दिग्विजय सिंह ने डॉ. ब्रह्मदीप अलूने की पुस्तक ‘गाँधी है तो भारत है” का विमोचन किया। पद्मश्री विजयदत्त श्रीधर और विधायक श्री कुणाल चौधरी उपस्थित थे। इस अवसर पर आयोजित पुस्तक परिचर्चा में वरिष्ठ पत्रकारों और विभिन्न क्षेत्रों के लब्ध-प्रतिष्ठित लोगों ने भाग लिया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here