मंत्री श्री सारंग ने शुरू की “संवाद सेतु के जरिये चर्चा

0
212
306 Views



मंत्री श्री सारंग ने शुरू की “संवाद सेतु के जरिये चर्चा


डॉक्टर-अधिकारी कभी भी कर सकेंगे मंत्री से बात 


भोपाल : शुक्रवार, जुलाई 17, 2020, 20:39 IST

चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास सारंग ने आज मंत्रालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये प्रदेश के मेडिकल कॉलेज के डीन से चर्चा की। उन्होंने कहा कि ‘संवाद सेतु” प्लेटफार्म के जरिये डॉक्टर-अधिकारी नर्सिंग एवं पैरामेडिकल स्टॉफ कभी भी मुझसे चर्चा कर सकते है। श्री सारंग ने कहा कि संवाद के अभाव में दूरियाँ बढ़ती हैं। ‘संवाद सेतु” के माध्यम से मेडिकल क्षेत्र की समस्याओं को दूर करने का प्रयास किया जायेगा।

मंत्री श्री विश्वास सारंग ने कहा कि अधिकार और कर्त्तव्य एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। कर्त्तव्य का निर्वहन करें, अधिकार स्वयं प्राप्त होंगे। उन्होंने कहा कि हमें टीम के रूप में काम करना है। साथ ही नये शोध कर चिकित्सा शिक्षा को नये आयाम देना है।

श्री सारंग ने ध्यान रखते हुए हिफाजत से अपनी सुरक्षा रखकर काम करने को कहा। उन्होंने कहा कि अनुभवों और प्रेक्टिस के जरिये डॉक्टर की गुणवत्ता बढ़ेगी।

मंत्री श्री सारंग ने सभी 13 मेडिकल कॉलेज के डीन से कोविड की दृष्टि से मेडिकल कॉलेजों में बेड क्षमता बढ़ाने के लिये उठाये गये विस्तृत कदम पर चर्चा की। साथ ही ऑक्सीजन लाइन डालने की प्रगति के बारे में जानकारी हासिल की। उन्होंने डॉक्टर्स की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि कोविड को चेलेंज के रूप में लें, हम जल्द ही इस पर विजय प्राप्त करेंगे। मंत्री ने निर्देश दिये कि कोविड की रोजाना रिपोर्ट प्रस्तुत की जाये। साथ ही उन्होंने कोविड से निजात पाने के लिये आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये।

अपर मुख्य सचिव श्री मोहम्मद सुलेमान, प्रमुख सचिव श्री संजय कुमार शुक्ला, आयुक्त श्री निशांत वरवड़े, संचालक डॉ. उल्का श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारी एवं डॉक्टर्स इस मौके पर मौजूद थे।


दुर्गेश रायकवार



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here