ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार को घेरा, बोलीं- बंगाल के हिस्से की ऑक्सीजन को यूपी किया जा रहा डायवर्ट

0
241
381 Views

कोरोना वायरस की दूसरी लहर में कई राज्यों के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी होने लगी है। इसके चलते देशभर में हाहाकार जैसी स्थिति बनी हुई है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को ऑक्सीजन के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। ममता ने आरोप लगाया है कि बंगाल के कोटे की ऑक्सीजन केंद्र सरकार उत्तर प्रदेश को भेज रही है।

कोलकाता में पत्रकारों को संबोधित करते हुए, बनर्जी ने आरोप लगाया कि वैक्सीन वितरण में भी भेदभाव किया जा रहा है। उन्होंने दावा किया कि गुजरात के पास कुल जनता के 60 फीसदी को लगाने के लिए टीका उपलब्ध है, जबकि अन्य राज्यों को 15-20 फीसदी वैक्सीन भी नहीं दी गई है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री बनर्जी ने कहा, ”सेल (स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया) पश्चिम बंगाल में ऑक्सीजन की सप्लाई करती थी। कल, केंद्र सरकार की ओर से आदेश आया है कि अब कंपनी उत्तर प्रदेश को ऑक्सीजन की सप्लाई करेगी। जब चुनाव की बात आती है तो बीजेपी बंगाल पर कब्जा जमाना चाहती है, लेकिन जब ऑक्सीजन सप्लाई की बात आती है तो वह अन्य राज्यों को डायवर्ट कर रही है।” ममता बनर्जी ने यह भी बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ऑक्सीजन के मुद्दे पर लेटर भी लिखा है।

उन्होंने आगे बताया कि पश्चिम बंगाल सरकार ने पांच हजार ऑक्सीजन सिलेंडर्स की खरीद की है और उन्हें कोविड-19 अस्पतालों में भेजा गया है ताकि मांग पूरी हो सके। साथ ही और सिलेंडर्स के लिए अन्य सोर्सेस से बात चल रही है।

वैक्सीन के बंटवारे पर ममता बनर्जी ने दावा किया कि गुजरात को उसकी जनता की तुलना में 60 फीसदी दी गई है, जबकि अन्य को 15-20 फीसदी। गुजरात में बीजेपी पार्टी के दफ्तर में वैक्सीनेशन किया जा रहा है। हमने केंद्र सरकार से और वैक्सीन्स की डिमांड की है और सरकार से कीमतों को एक करने के लिए कहा है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here