महिलाओं के सशक्तिकरण से देश भी होगा सशक्त : मंत्री श्री पटेल

0
192
239 Views



महिलाओं के सशक्तिकरण से देश भी होगा सशक्त : मंत्री श्री पटेल


भूमिपूजन, लोकार्पण के साथ प्रमाणपत्र किए वितरित 


भोपाल : शनिवार, जुलाई 11, 2020, 21:23 IST

किसान कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री श्री कमल पटेल ने हरदा जनपद पंचायत परिसर में 48 लाख रुपए की लागत से निर्मित होने वाले वन स्टॉप सेंटर का भूमिपूजन किया। उन्होंने ग्राम कुकरावद में पंचायत भवन का लोकार्पण भी किया।श्री पटेल ने हरदा कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में पथ विक्रेताओं को प्रमाणपत्र वितरित किये । मंत्री श्री पटेल ने कहा कि महिलाओं के सशक्तिकरण से ही हमारा देश शक्तिशाली बनेगा। उन्होंने कहा कि वन स्टॉप सेंटर भवन का निर्माण होने से पीड़ित महिलाओं को एक ही छत के नीचे सारी सुविधाएं मिलेंगी।

कुकरावद ग्राम पंचायत भवन का लोकार्पण

  मंत्री श्री पटेल द्वारा हरदा विकासखंड के अंतर्गत ग्राम कुकरावद में 14 लाख 80 हज़ार रूपये की राशि से निर्मित पंचायत भवन का लोकार्पण किया गया। इस अवसर पर उन्होंने ग्रामवासियों को ग्रामीण आबादी भूमि सर्वेक्षण के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जिले के सभी ग्रामों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए वे सदैव प्रयासरत है।

पथ विक्रेताओं को वितरित किए प्रमाण-पत्र

मंत्री श्री पटेल ने हरदा कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर आत्मनिर्भर निधि योजना के अंतर्गत 13 हितग्राहियों को ऋण स्वीकृति एवं वितरण के प्रमाण-पत्र प्रदान किए। सभी हितग्राहियों को 10-10 हज़ार रूपये का ऋण प्रदान किया गया हैं। मंत्री श्री पटेल ने सभी हितग्राहियों से अपेक्षा की कि वे इस राशि का उपयोग कर अपने कार्य को पुन: मजबूती से शुरू कर सकेंगे।


अलूने



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here