माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस प्रो 4 होगा 7 जनवरी को लॉन्च, कंपनी ने भेजा इनवाइट

0
249
347 Views


जैसा कि गैजेट्स 360 ने आपको पिछले हफ्ते बताया था, माइक्रोसॉफ्ट अपने सर्फेस प्रो 4 टैबलेट को भारत में जनवरी के पहले हफ्ते में लॉन्च करेगी। अमेरिका की इस टेक्नोलॉजी कंपनी ने 7 जनवरी होने वाले एक इवेंट के लिए मीडिया इनवाइट भेजना शुरू कर दिया है। गौर करने वाली बात है कि माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने अपने भारत दौरे के दौरान इस डिवाइस को जनवरी तक लॉन्च कर दिए जाने की बात कही थी।

याद रहे कि सर्फेस प्रो 3 का अपग्रेडेड वर्ज़न माने जाने वाले सर्फेस प्रो 4 को अक्टूबर महीने में लॉन्च किया गया था। अंतरराष्ट्रीय मार्केट में इसकी कीमत 899 डॉलर (करीब 59,000 रुपये) से शुरू होती है।

माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस प्रो 4 टैबलेट 12.3 इंच के (2736×1824 पिक्सल) पिक्सलटच डिस्प्ले के साथ आएगा। डिस्प्ले पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 4 का प्रोटेक्शन मौजूद है। कंपनी का कहना है कि इसकी मोटाई मात्र 0.4 मिलीमीटर है। एक नए स्टायलस को भी लॉन्च किया गया है। कंपनी इसे सर्फेस पेन बुला रही है और यह एक इरेज़र के साथ आएगा। नया सर्फेस पेन प्रेशर के 1,024 प्वाइंट को डिटेक्ट कर सकता है। सर्फेस पेन कोर्टाना इंटिग्रेशन के साथ आएगा।

सर्फेस प्रो 4 टैबलेट इंटेल के छठे जेनरेशन के कोर प्रोसेसर के कई विकल्प के साथ आएगा। इनमें कोर एम3, कोर आई5 और कोर आई7 शामिल हैं।  इन कंफ्यूग्रेशन के साथ क्रमशः इंटेल एचडी ग्राफिक्स 515, इंटेल एचडी ग्राफिक्स  520 और इंटेल आइरिस ग्राफिक्स मौजूद होगा।

कंपनी ने बताया कि सर्फेस प्रो 4 अपने पूर्ववर्ती वर्ज़न सर्फेस प्रो 3 से 30 फीसदी और ऐप्पल के मैकबुक एयर से 50 फीसदी ज्यादा तेज है। बेस मॉडल में 4 जीबी का रैम मौजूद होगा। 16 जीबी रैम तक के वेरिएंट उपलब्ध होंगे। इसके अलावा 1 टीबी तक की स्टोरेज (शुरुआत 128 जीबी से) मिलेगी।

डिवाइस यूएसबी 3.0 पोर्ट, इथरनेट पोर्ट और एक फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ आएगा। इसमें दो 4के मिनी डिस्प्ले पोर्ट भी होंगे। कंपनी ने बताया कि सर्फेस प्रो 4 की बैटरी 9 घंटे तक चल सकती है। इसका रियर कैमरा 8 मेगापिक्सल का है और फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का।



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here