माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस बुक 2 के डिज़ाइन का हुआ खुलासा

0
233
305 Views


माइक्रोसॉफ्ट ने 2015 में टू-इन-वन लैपटॉप सर्फेस बुक लॉन्च किया था। और पिछले साल कंपनी ने इसे अपग्रेड ना करने का फैसला किया। इसकी जगह, कंपनी ने दुनिया भर के बाज़ारों  में धीरे-धीरे लैपटॉप को उपलब्ध कराने पर ध्यान दिया। हालांकि, एक ताजा रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अब इसका अपग्रेडेड वेरिएंट आ रहा है और बड़ी संख्या में इसका उत्पादन शुरू हो चुका है। सर्फेस बुक 2 को इस महीने के आखिर या अप्रैल की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है।

डिजिटाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, सर्फेस बुक 2 का उत्पादन बड़े स्तर पर शुरू हो चुका है। और पिछले वेरिएंट से तुलना करें तो नए वेरिएंट में टू-इन-वन डिज़ाइन नहीं होगा। इसके अलावा, सर्फेस बुक 2 एक रेगुलर लैपटॉप होगा यानी इसमें कोई डीटैचेबल या 360 डिग्री हिंज नहीं होगा जिससे इसे लैपटॉप से एक टैबलेट में बदला जा सके या फिर टेंट मोड और टेबल के ऊपर फ्लैट करके इस्तेमाल किया जा सके। डिज़ाइन देखें, तो यह थोड़ा निराश करने वाला है। लेकि सर्फेस बुक 2 लैपटॉप 1,000 डॉलर (करीब 65,000 रुपये) की कीमत के साथ सस्ता होगा।

इस बदलाव की असल वज़ह अभी पता नहीं है, लेकिन ऐसा लगता है कि माइक्रोसॉफ्ट अपनी सर्फेस बुक सीरीज़ को अपना सर्फेस प्रो-सीरीज़ से पूरी तरह अलग रखना चाहती है। इस रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि 2016 में सिर्फ 5,00,000 सर्फेस बुक बिके। और ऊंची कीमत के चलते इसकी बिक्री बेहद कम हुई। कम कीमत रखने के साथ, माइक्रोसॉफ्ट को अपनी सर्फेस बुक सीरीज़ से होने वाले रेवेन्यू के बढ़ने की उम्मीद है। बल्कि, इस रिपोर्ट में अनुमान लगाया गया है कि पिछले साल के मुकाबले इस साल 12 लाख से 15 लाख यूनिट बिक सकती है।

इसके अलावा, रिपोर्ट में दावा किया गया है कि सर्फेस बुक 2 में 13.5 इंच डिस्प्ले होगा। और इसमें मैग्निशियम-एल्युमिनियम एलॉय बॉडी होगी।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here