35.6 माइलेज के साथ Maruti Celerio CNG हुई लॉन्च

0
73
114 Views

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने आज सेलेरियो के सीएनजी वेरिएंट (Celerio CNG) को लॉन्च कर दिया है। नई सेलेरियो को एस-सीएनजी तकनीक के साथ बाजार में उतारा गया है। सेलेरियो के सीएनजी वेरिएंट में नेक्स्ट जेनरेशन ड्यूल जेट, डुअल वीवीटी के-सीरीज 1.0 एल इंजन है। मारुति का दावा है कि सेलेरियो सीएनजी 35.60 किमी का माइलेज देती है।

कीमत

Celerio S-CNG एक फैक्ट्री फिटेड कार है जिसकी कीमत 6.58 लाख (एक्स-शोरूम) (VXi मॉडल) है। सेलेरियो को नवंबर 2021 में पेट्रोल वैरिएंट में लॉन्च किया गया था जिसे लॉन्च के केवल 2 महीनों में 25,000 हजार के करीब बुकिंग मिली थी। ऑल-न्यू सेलेरियो के लॉन्च के साथ, सेलेरियो की कुल बिक्री 6,00,000 यूनिट को पार कर गई है।

मारुति सुजुकी फैक्ट्री फिटेड एस-सीएनजी कार ड्यूल इंटरडिपेंडेंट ईसीयू (इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल यूनिट) और एक इंटेलिजेंट इंजेक्शन सिस्टम से लैस हैं। वाहनों को विशेष रूप से ट्यून और कैलिब्रेट किया जाता है ताकि सभी तरह के इलाकों में इसका प्रदर्शन अच्छा हो और चलाने में भी अच्छी पर्फोर्मेंस दे। एस-सीएनजी व्हीकल को सेफ्टी, इंजन ड्यूरेबिलिटी और बेहतरीन माइलेज के लिए डिजाइन किया गया है।

‘मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के सीनियर एग्जीक्यूटिव ऑफिसर ने शशांक श्रीवास्तव ने इस मौके पर कहा कि मारुति सुजुकी देश में फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी कारों की पेशकश करने में सबसे आगे रही है। हमारे पास अभी 8 ग्रीन मॉडल का सबसे बड़ा पोर्टफोलियो है और हमने अबतक लगभग 9,50,000 एस-सीएनजी व्हीकल बेचे हैं। ग्रीन मोबिलिटी पर फोकस के साथ, हमने पिछले पांच सालों में अपनी सीएनजी बिक्री में 22 फीसदी सीएजीआर वृद्धि देखी है। 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here