नए अवतार में मारुति की दो 7 सीटर गाड़ियां, 360° कैमरा जैसे फीचर्स

0
60
93 Views

मारुति सुजुकी एक-एक कर अपनी गाड़ियों को अपडेट करती जा रही है। कंपनी की प्लानिंग में अगला टारगेट इसकी 7 सीटर गाड़ियां हैं। मारुति अपनी Ertiga और XL6 का फेसलिफ्ट अवतार जल्द ही लाने जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, इन दोनों गाड़ियों का फेसलिफ्ट आने वाले कुछ हफ्तों में लॉन्च किया जा सकता है। दोनों गाड़ियां कीमत और फीचर्स के मामले में Kia Carens और Hyundai Alcazar जैसी MPV को टक्कर देंगी। 

मिलने जा रहा ऑटोमैटिक गियरबॉक्स
मारुति की दोनों गाड़ियां के लिए सबसे बड़ा चैलेंज कुछ दिनों पहले आई किआ कारेंस (Kia Carens) होगी। कारेंस में किआ ने भर-भरकर फीचर्स दिए हैं। ऐसे में उम्मीद है कि मारुति भी नई अर्टिगा और एक्सएल6 में बलेनो की तरह दमदार फीचर्स दे सकती है। हालांकि, सबसे बड़ा अपडेट होगा नए ऑटोमैटिक गियरबॉक्स को दिया जाना होगा। रिपोर्ट के मुताबिक, मारुति सुजुकी दोनों मॉडलों में 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

फीचर लोडेड होंगी दोनों गाड़ियां
एक्सटीरियर की बात करें तो नई अर्टिगा और एक्सएल6 में नई ग्रिल होगी। बंपर और अलॉय व्हील्स को भी अपग्रेड मिलने की उम्मीद है। इनमें नई बलेनो की तरह स्मार्टप्ले प्रो एडिशन के साथ नई 9 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन दिया जाएगा। इनके अलावा, Ertiga और XL6 को वायरलेस चार्जिंग, 360 कैमरा व्यू और नए अपहोल्स्ट्री के साथ पेश किया जा सकता है। XL6 में हेड अप डिस्प्ले भी मिल सकती है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here