मैकबुक प्रो 2016 के बिना टच बार वाले वेरिएंट की बिक्री भारत में शुरू

0
204
256 Views


पिछले महीने ही ज्यादा बेहतर सुधार के साथ नए मैकबुक प्रो को लॉन्च किया गया था। हालांकि, लॉन्च के समय भारतीय बाजार में इसकी उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई थी। और अभी तक ऐप्पल की भारतीय वेबसाइट पर ये प्रोडक्ट ‘कमिंग सून’ के टैग के साथ लिस्ट हैं। लेकिन गैज़ेट्स 360 को पता चला है कि देशभर में ऐप्पल रीसेलर के पास 13 इंच वाले मैकबुक प्रो का स्टॉक उपलब्ध हो गया है।

हमने कुछ ऐप्पल रीसेलर से इस बारे में पता किया तो उन्होंने स्टॉक उपलब्ध होने की पुष्टि की। लेकिन मुंबई के रिटेलर ने कहा कि उन्हें अभी तक यूनिट नहीं मिले हैं। 2016 मैकबुक प्रो को अभी तक किसी ई-कॉमर्स वेबसाइट पर लिस्ट नहीं किया गया है। इसलिए लगता है कि अभी स्टॉक पहुंचना शुरू ही हुआ है। याद दिला दें कि 13 इंच वाले मैकबिक प्रो के बिना टच बार वाले वेरिएंट की कीमत 1,29,900 रुपये है।

नया मैकबुक प्रो अपने पिछले वेरिेएंट से काफी हल्का और पतला है। और इसमें तेज स्पीड वाला इंटेल स्काईलेक सीपीयू दिया गया है। टच बार वेरिेएंट में फंक्शन बटन की जगह एक ओलेड डिस्प्ले है और यह मौज़ूदा ऐप्लिकेशन और कॉन्टेक्स्ट से जुड़ी जानकारी दिखाता है। टच बार वेरिएंट में एक इंटिग्रेटेड टच आईडी सेंसर है जिससे लैपटॉप को अनलॉक करने के अलावा ऐप्पल पे से पेमेंट भी की जा सकती है।

फंक्शन बटन के साथ आने वाले 13 इंच मैकबुक प्रो में टच आईडी सेंसर या ओलेड पैनल नहीं है। बेस मॉडल में 2.0 गीगाहर्ट्ज़ इंटेल का छठवीं जेनरेशन ‘स्काईलेक’ कोर आई5 डुअल-कोर प्रोसेसर है। 8 जीबी एलपीडीडीआर3 रैम और 256 जीबी स्टोरेज है। 13 इंच मॉडल में एक इंटिग्रेटेड इंटेल आइरिस ग्राफिक्स 540 है। इस लैपटॉप में वाई-फाई 802.11 एसी और ब्लूटूथ 4.2 सपोर्ट मिलता है। इसमें 13.3 इंच रेटिना (2560×1600 पिक्सल) एलईडी बैकलिट डिस्प्ले है जो आईपीएस टेक्नोलॉजी से लैस है। स्क्रीन की डेनसिटी 227 पीपीआई है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 3.5 एमएम ऑडियो जैक और थंडरबोल्ट 3 (यूएसबी टाइप-सी) पोर्ट है।

बता दें कि भारत में सिर्फ बिना टच बार वाला वेरिएंट ही बेचा जा रहा है। और टच बार वाले वेरिएंट का अभी भारतीय बाजार में आना बाकी है। 13 इंच वाले वेरिएंट की कीमत 1,55,900 रुपये और 15 इंच वेरिएंट की कीमत 2,05,900 रुपये है।



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here