यस बैंक की शेयरों में 30% की छलांग

0
184
309 Views

यस बैंक के शेयरों ने गुरुवार को 30 फीसदी की छलांग लगाई। खबर है कि संकट में फंसे इस बैंक में भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) हिस्सेदारी खरीद सकता है। हालांकि, इस खबर के सामने आने के बाद भारतीय स्टेट बैंक के शेयर 4 फीसदी तक फिसले। मगर बाद में कुछ संभल गए।
ईटी नाउ ने सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है कि सरकार ने देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक यानी एसबीआई से कहा कि वह बैंकों का कंसोर्शियम (संघ) बनाए जो यस बैंक में हिस्सेदारी खरीदेगा। इससे पहले एसबीआई के चेयरमैन ने कहा था कि यस बैंक को संकट से निकालने का हल निकल जाएगा।
अभी तक यस बैंक फंड जुटाने के तमाम प्रयासों में विफल रहा है। इस बैंक को रणनीतिक साझेदार की जरूरत थी। हालिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यस बैंक ने फ्रेश इक्विटी के जरिए $30 करोड़ से $50 करोड़ की पूंजी जुटाने का लक्ष्य रखा था।
यस बैंक लगातार अपने नतीजे पेश करने में देरी कर रहा है। बैंक का कहना है वह चार इच्छुक निवेशकों की बोली की समीक्षा वह कर रहा है। इससे पहले रिपोर्ट आई थी कि म्यूचुअल फंडों ने इस बैंक में दिलचस्पी दिखाई थी। म्यूचुअल फंडों ने कोई प्रतिबद्धता नहीं पेश की, मगर दिलचस्पी बनी हुई है।

गुरुवार को यस बैंक के शेयर करीब 30 फीसदी की छलांग लगाकर 37.90 रुपये के भाव तक पहुंचे। बुधवार को यह शेयर 29.30 रुपये के भाव पर बंद हुआ था। हालांकि, दिन के न्यूनतम स्तर से इस शेयर ने 35 फीसदी से अधिक की वृद्धि दर्ज की।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here