यह कीबोर्ड विंडोज 10 कंप्यूटर भी है!

0
192
251 Views


टेक्नोलॉजी की दुनिया बेहद ही निराली है। कंपनियां हर दूसरे दिन चौंकाने वाली प्रोडक्ट लॉन्च करती हैं। आज हम बात करेंगे एक ऐसे फ्लैक्सिबल कीबोर्ड की जो कंप्यूटर का भी काम करता है। आपको बता दें कि इसकी कीमत 199.99 डॉलर (करीब 13,000 रुपये) है। वेंसमाइल के8 कीबोर्ड फ्लैक्सिबल कीबोर्ड होने के साथ विंडोज 10 कंप्यूटर की तरह काम भी करता है।

कीमत के लिहाज से देखा जाए तो इस कीबोर्ड के स्पेसिफिकेशन किसी मिड-रेंज स्मार्टफोन जैसे हैं। वेंसमाइल के8 कीबोर्ड में 4 जीबी रैम, 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है, और इसमें 1.4 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर इंटल एटम एक्स5-ज़ेड8300 सीपीयू का इस्तेमाल किया गया है। यह विंडोज 10 पर चलता है। इसमें सभी आम विंडोज फ़ीचर दिए गए हैं।

कनेक्टिविटी के लिए 4के क्षमता वाला एचडीएमआई पोर्ट और एक वीजीए आउट दिया गया है। इन पोर्ट के जरिए आप इस कीबोर्ड को किसी मॉनीटर, टेलीविज़न या प्रोजेक्टर से कनेक्ट कर पाएंगे। वेंसमाइल के8 कीबोर्ड के कनेक्टिविटी फ़ीचर में वाई-फाई (802.11 बी/जी/एन) और ब्लूटूथ वी4.0 शामिल हैं। यूएसबी 2.0 और यूएसबी 3.0 पोर्ट भी दिए गए हैं।

कीबोर्ड में रबड़ के बटन हैं और इसके साथ एक बॉक्स भी है जो टचपैड का काम करता है। मार्केट में कई फ्लैक्सिबल कीबोर्ड मौजूद हैं, लेकिन यह कंप्यूटर के तौर पर भी काम करे, ऐसा पहली बार सुनने को मिला है। आप चाहें तो वेंसमाइल की8 कीबोर्ड की प्री-ऑर्डर बुकिंग कर सकते हैं। कंपनी इसे 24 अक्टूबर से उपलब्ध कराना शुरू करेगी।



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here