राष्ट्रपति से मिला TMC का डे़लिगेशन, तुषार मेहता को सॉलिसिटर जनरल के पद से हटाने की मांग

0
328
415 Views

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से मुलाकात की और तुषार मेहता को भारत के सॉलिसिटर जनरल के पद से हटाने की मांग की।

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, टीएमसी विधायक महुआ मोइत्रा ने कहा: “हमने अभी राष्ट्रपति से मुलाकात की है और एसजी, तुषार मेहता के कार्यालय से संबंधित बड़ी अनुचितता के मामले में उन्हें एक ज्ञापन सौंपा है। हम एसजी के तत्काल इस्तीफे की मांग करते हैं। घोर कदाचार और अनौचित्य के आधार।”

उन्होंने कहा कि 1 जुलाई को पश्चिम बंगाल विधानसभा के, विधायक और विपक्ष के नेता (एलओपी) शुभेंदु अधिकारी ने गृह मंत्री अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात की और उसके तुरंत बाद 10 अकबर रोड स्थित सॉलिसिटर-जनरल के घर के लिए रवाना हुए। .इस बीच, एक अन्य टीएमसी सांसद सुखेंदु शेखर रे ने कहा, “एसजी सुवेंदु अधिकारी से नहीं मिल पाने के लिए माफी मांग रहे हैं। उन्हें (शुभेंदु अधिकारी को) उनके आवास में प्रवेश करने की अनुमति किसने दी?”

तुछार मेहता को प्रतिष्ठित पद से हटाने की मांग करते हुए उन्होंने आगे कहा कि मेहता ने बार काउंसिल के नियमों, पेशेवर नैतिकता का उल्लंघन किया है और उन्हें हटाया जाना चाहिए। आपको बता दें कि टीएमसी नेता 1 जुलाई को शुभेंदु अधिकारी के साथ मेहता की कथित मुलाकात पर सवाल उठा रहे हैं। इससे पहले, टीएमसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा था, जिसमें अधिकारी के साथ उनकी कथित बैठक पर मेहता को सॉलिसिटर जनरल के पद से हटाने की मांग की गई थी।

टीएमसी ने अपने पत्र में आरोप लगाया था कि नारदा मामले और शारदा चिटफंड घोटाले में आरोपी अधिकारी ने मामलों के नतीजे को प्रभावित करने के लिए एसजी के साथ बैठक की। हालांकि, मेहता ने भाजपा नेता के साथ बैठक से इनकार किया है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here