UGC ने विश्वविद्यालयों, कॉलेजों से कहा- सूर्य नमस्कार कार्यक्रम में लें हिस्सा

0
73
124 Views

राष्ट्रीय खेल महासंघ की ओर से सूर्य नमस्कार परियोजना की योजना बनाई गई है जिसके तहत इसे गणतंत्र दिवस पर तिरंगे के सामने प्रदर्शित किया जाएगा। यह परियोजना भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में सरकार के चल रहे अमृत महोत्सव का एक हिस्सा है।

आपको बता दें, “अमृत महोत्सव को बढ़ावा देने के लिए, महासंघ ने 30 राज्यों में 750 मिलियन सूर्य नमस्कार की एक परियोजना चलाने का निर्णय लिया, जिसमें 1 जनवरी से 7 फरवरी तक 30000 संस्थान और 3 लाख छात्र शामिल थे और 26 जनवरी को तिरंगे के सामने संगीतमय सूर्य नमस्कार का प्रदर्शन किया ” आयोग ने एक नोटिफिकेशन जारी करते हुए कहा, सभी उच्च शिक्षा संस्थानों और इससे संबद्ध कॉलेजों से इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए कहा जाता है।

आयोग ने उच्च शिक्षा संस्थानों से छात्रों के बीच व्यापक प्रचार-प्रसार कर इस आयोजन को बढ़ावा देने को भी कहा है। यूजीसी ने कहा कि कोविड -19 स्थिति के आधार पर कार्यक्रमों को फिजिकल  और वर्चुअल दोनों फॉर्मेंट में आयोजित किया जाएगा।

आयोग ने कहा, “सभी उच्च शिक्षा संस्थानों और उनके संबद्ध कॉलेजों से अनुरोध है कि वे रक्षा मंत्रालय द्वारा तैयार किए गए एसओपी का पालन करें ताकि आगामी गणतंत्र दिवस समारोह और उसके बाद पूरे देश में हमारी सर्वोत्तम प्रथाओं को शामिल किया जा सके।”

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here