राॅयल एनफील्ड 650 ट्विन मोटरसाईकल्स को नए कलरवे मिले

0
288
Royal Enfield 659
466 Views


इंटरसेप्टर 650 एवं काॅन्टिनेंटल जीटी 650 के लिए पाँच नए आकर्षक कलरवे राॅयल एनफील्ड एमआईवाई के माध्यम से ग्राहकों के लिए पर्सनलाईज़ेशन के विकल्प बढ़ाते हैं

दिल्ली। मिड-साईज़ मोटरसाईकल्स (250सीसी-750सीसी) में ग्लोबल लीडर, राॅयल एनफील्ड ने आज 650 ट्विन मोटरसाईकल्स – द इंटरसेप्टर प्छज् 650 ट्विन एवं काॅन्टिनेंटल जीटी 650 ट्विन में नए कलरवे लाॅन्च करने की घोषणा की। ये मोटरसाईकल अनेक नए एमआईवाई विकल्पों के साथ उपलब्ध होंगी, जो ग्राहक अपनी मोटरसाईकल को कस्टमाईज़ करने के लिए चुन सकते हैं। एमआईवाई विकल्पों में सीट, टूरिंग मिरर, फ्लाईस्क्रीन, संप गार्ड एवं अनेक विकल्प हैं, जो स्टाईल बढ़ाकर राईडिंग के अनुभव में सुधार करते हैं।

650 ट्विंस के नए कलर्स एवं विस्तृत एमआईवाई विकल्पों के बारे में, विनोद के दासरी, सीईओ, राॅयल एनफील्ड ने कहा, ‘‘650 ट्विंस का लाॅन्च राॅयल एनफील्ड एवं मिड-साईज़्ड मोटरसाईकल सेगमेंट के लिए एक नए अध्याय का संकेत है। पिछले कुछ सालों में इन मोटरसाईकल्स की वैश्विक सफलता उल्लेखनीय रही है। इंटरसेप्टर के साथ भारत में 500सीसी$ श्रेणी 4 गुना से ज्यादा बढ़ी और यह 2020 में यूके में मिड-साईज़ कैटेगरी में सबसे ज्यादा बिकने वाली नेकेड मोटरसाईकल बन गई। पिछले साल अक्टूबर में 650 ट्विन मोटरसाईकल्स में मेक-इट-योर्स की शुरुआत से पर्सनलाईज़ेशन की संभावनाएं और इन मोटरसाईकल्स का आकर्षण बढ़ा। एमआईवाई से पर्सनलाईज़ेशन के हजारों विकल्प खुलते हैं और यह राॅयल एनफील्ड के लिए गेम चेंजर बन रहा है। हमारा यकीन है कि इंटरसेप्टर 650 एवं काॅन्टिनेंटल जीटी 650 में प्रस्तुत किए गए नए कलरवे तथा एमआईवाई द्वारा पर्सनलाईज़ेशन के अद्वितीय विकल्प ब्रांड के दायरे में और ज्यादा प्रशंसकों को लेकर आएंगे।’’

इंटरसेप्टर आईएनटी 650 ट्विन अब दो नए स्टैंडर्ड ;सिंगल टोनद्ध कलरवे – केनयन रेड एवं वेंचुरा ब्लू; दो नए कस्टम ;ड्युअल टोनद्ध कलरवे – डाउनटाउन ड्रैग एवं सनसेट स्ट्रिप में मार्क 2 में ष्क्रोमष् वैरिएंट के नए अपडेटेड वर्ज़न के साथ उपलब्ध है। मार्क 2 क्रोम इंटरसेप्टर ओरिज़नल इंटरसेप्टर 750 का प्रतीक है, जो 60 के दशक में कैलिफोर्निया की मोटरसाइक्लिंग संस्कृति के आनंदपूर्ण दिनों की याद दिलाती है। इंटरसेप्टर आईएनटी 650 ट्विन में सिंगल टोन आॅरेंज क्रश कलरवे एवं ड्युअल टोन बेकर एक्सप्रेस है, जो पूरी दुनिया के मोटरसाईक्लिंग समुदाय एवं ग्राहकों के बीच बहुत लोकप्रिय रही है। काॅन्टिनेंटल जीटी 650 कैफे रेसर पाँच नए कलरवे में प्रस्तुत की गई है। 60 के दशक की काॅन्टिनेंटल जीटी एवं इस मोटरसाईकल के प्रशंसकों की पुकार से प्रेरणा लेकर, राॅयल एनफील्ड ने सबसे चहेते राॅकर रेड सिंगल टोन कलरवे में काॅन्टिनेंटल जीटी 650 ट्विन पुनः प्रस्तुत की और ब्रिटिश रेसिंग ग्रीन में भी यह मोटरसाईकल प्रस्तुत की गईं। यह मोटरसाईकल दो नए ड्युअल टोन कलरवे- डक्स डीलक्स एवं वेंचुरा स्टाॅर्म में भी उपलब्ध है और मिस्टर क्लीन में इसका क्रोम का नया अपडेटेड वर्ज़न भी है। इंटरसेप्टर आईएनटी 650 ट्विन में सात रंगों के विकल्पों एवं काॅन्टिनेंटल जीटी 650 ट्विन में पाँच नए कलरवे के साथ, दोनों मोटरसाईकल्स को अनेक एस्थेटिक अपडेट्स भी मिलेंगे, जो नए कलरवे को और ज्यादा आकर्षक बनाएंगे। नए कलर्स के अलावा, राॅयल एनफील्ड, इंटरसेप्टर आईएनटी 650 ट्विन के सिंगल टोन कलर वैरिएंट्स में काले रिम एवं मडगार्ड प्रस्तुत कर रही है, जो मोटरसाईकल का आकर्षण बढ़ा देते हैं। यह अपडेट काले रिम्स के लिए उपभोगताओं की बेहतरीन प्रतिक्रिया प्राप्त होने के बाद किए गए हैं, जो इससे पहले केवल ड्युअल टोन कलर्स में उपलब्ध थे।

राॅयल एनफील्ड ने इंटरसेप्टर 650 के लिए एमआईवाई के साथ पर्सनलाईज़ेशन के अनेक विकल्प दिए हैं, जिससे इस रोडस्टर मोटरसाइकिल का उपभोगताओं के बीच आकर्षण बढ़ गया है। इंटरसेप्टर 650 का राईडिंग का कम्फर्ट बढ़ाने के लिए दो नए सीट विकल्प – स्टैंडर्ड टूरिंग ड्युअल सीट एवं रिब्ड स्टाईल स्टिचिंग और काउल फिनिश में टूरिंग सीट प्रस्तुत की गईं। इंटरसेप्टर 650 की सुरक्षा बढ़ाने के लिए इंजन गार्ड एवं संप गार्ड विभिन्न फिनिश में उपलब्ध हैं। स्टाईल एवं राईडिंग का अनुभव सुधारने के लिए इंटरसेप्टर 650 में अनेक प्रस्तुतियां जैसे टूरिंग मिरर, टाॅल एवं शाॅर्ट टिंटेड फ्लाई स्क्रीन, फोर्क गेटर्स आदि हैं। काॅन्टिनेंटल जीटी 650 का कैफे रेसर स्टाईल बढ़ाने के लिए एमआईवाई में अनेक पर्सनलाईज़ेशन एवं एक्सेसराईज़ेशन के विकल्प, जैसे ब्लैक में पेंटेड स्क्रीन किट, बार एंड मिरर, विभिन्न रंगों में सिंगल सीट काउल हैं। ऐसी ही अनेक विशेषताएं जैसे अतिरिक्त सुरक्षा के लिए संप गार्ड एवं इंजन गार्ड भी इसमें हैं। पर्सनलाईज़ेशन एवं एक्सेसराईज़ेशन के ये सभी विकल्प अनुमोदित हैं और ये सभी एक्सेसरी दो साल की वाॅरंटी के साथ आती हैं।

स्टैंडर्ड कलरवेज़ में इंटरसेप्टर 650 का मूल्य 2,75,467 रु. (एक्सशोरूम), कस्टम कलरवेज़ 2,83,593 रुपये (ऑल इंडिया एक्सशोरूम)’ और क्रोम वेरिएंट मार्क 2 2,97,133 रुपये (एक्सशोरूम)’ में उपलब्ध है। स्टैंडर्ड कलरवेज़ में काॅन्टिनेंटल जीटी 650 का मूल्य 2,91,701 रु. (एक्सशोरूम)), कस्टम कलरवेज़ 2,99,830 रुपये (एक्सशोरूम)’ में और क्रोम वेरिएंट मिस्टर क्लीन 3,13,367 रुपये (एक्सशोरूम)’ में उपलब्ध है। सभी इंटरसेप्टर 650 कलरवेज़ और काॅन्टिनेंटल जीटी 650 कलरवेज भारत में राॅयल एनफील्ड के सभी स्टोर्स पर बुकिंग के लिए उपलब्ध हैं।

सितंबर 2018 में लाॅन्च की गई 650 ट्विंस को भारत एवं विश्व में मोटरसाईकल प्रेमियों से बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली। इंटरसेप्टर 650 – एक उत्तम रोडस्टर है, जो प्रतिष्ठित इंडियन मोटरसाईकल आॅफ द ईयर 2018 सहित अनेक पुरस्कार जीत चुकी है। यह देश में मिड साईज़ मोटरसाईक्लिंग सेगमेंट के अपर एंड (500 सीसी एवं उससे ऊपर) के सेगमेंट में अपना वर्चस्व बनाए हुए है। अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में भी इंटरसेप्टर आईएनटी 650 ट्विन अत्यधिक सफल हुई है और इसे यूके में एमसीएन की बेस्ट रेट्रो मोटरसाईकल आॅफ द ईयर 2019 एवं 2020 सहित अनेक प्रतिष्ठित पुरस्कार मिले हैं। केवल एक साल नहीं, बल्कि लगातार दो सालों तक यह उपलब्धि हासिल करने वाली यह एकमात्र भारतीय ब्रांड है। इंटरसेप्टर 650 ट्विन 2020 के कैलेंडर वर्ष में सबसे ज्यादा बिकने वाली नैकेड मोटरसाईकल है (जनवरी 2020 से दिसंबर 2020 के एमसीआईए के आंकड़ों के अनुसार) और एक साल से ज्यादा समय से मिड-साईज़ सेगमेंट में अपना वर्चस्व बनाए हुए है, जिससे राॅयल एनफील्ड यूके में सबसे ज्यादा तेजी से विकसित होते हुए ब्रांड्स में शामिल हो गई है। एशिया पैसिफिक क्षेत्र में 650 ट्विंस वाॅल्यूम्स में 50 प्रतिशत से ज्यादा योगदान देती है, तथा इस मोटरसाईकल की सर्वाधिक मांग थाईलैंड में है, जहां 650 ट्विंस वाॅल्यूम में 65 प्रतिशत से ज्यादा का योगदान देती है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here