यह मल्टीबैगर स्टॉक 1 महीने में ₹320 से गिरकर 250 रुपये पर आ गया

0
63
119 Views

रूस-यूक्रेन जंग के चलते अच्छी संख्या में शेयरों को नुकसान हुआ है। नितिन स्पिनर्स के शेयर उनमें से एक हैं। पिछले एक महीने में नितिन स्पिनर्स (Nitin Spinners shares) के शेयर की कीमत लगभग 320 रुपये से गिरकर 250 रुपये पर आ गई है। यानी महीनेभर में कंपनी के शेयर लगभग 22 फीसदी तक गिर चुके हैं। हालांकि,  आज कंपनी के शेयरों में 1 फीसदी की तेजी है और यह 248.70 रुपये पर ट्रेड कर रहे हैं। .

क्यों खरीदें ये शेयर
चूंकि डॉली खन्ना के पोर्टफोलियो का यह स्टॉक 2021 में मल्टीबैगर शेयरों में से एक है, इसलिए रिटेल निवेशक छूट के स्तर पर स्टॉक खरीदने के बारे में सोच सकते हैं। शेयर बाजार के जानकारों की मानें तो निवेशक इस स्टॉक को अपने पोर्टफोलियो में ₹280 के प्रत्येक शेयर स्तर के अल्पकालिक टारगेट के लिए अपने पोर्टफोलियो में शामिल कर सकते हैं। डॉली खन्ना के पोर्टफोलियो स्टॉक पर बोलते हुए; स्वास्तिका इन्वेस्टमार्ट लिमिटेड के शोध प्रमुख संतोष मीणा ने कहा, “यह शेयर अभी तक एक अपस्लोपिंग चैनल फॉर्मेशन में ट्रेड करता नजर आ रहा था लेकिन अब इसमें ब्रेकडाउन देखने को मिला है जो एक शॉर्ट टर्म रिवर्सल का संकेत है। इस स्टॉक के लिए 225 रुपये पर अहम सपोर्ट है। अगर यह 225 रुपये के ऊपर टिके रहने में कामयाब रहता है तो फिर मल्टीबैगर स्टॉक में और तेजी देखने को मिल सकती है।”

आईआईएफएल सिक्योरिटीज के वाइस प्रेसिडेंट अनुज गुप्ता ने कहा, “डॉली खन्ना के शेयर को 280 रुपये के शॉर्ट टर्म टारगेट के लिए लगभग ₹225 से ₹230 के स्तर तक लिया किया जा सकता है। हालांकि, इसमें पोजीशन लेते समय ₹204 पर स्टॉप लॉस बनाए रखना चाहिए।”

नितिन स्पिनर्स ने शेयर किया प्राइस हिस्ट्री
पिछले एक साल में, यह मल्टीबैगर स्टॉक ₹88.45 से ₹250 के स्तर तक बढ़ गया है, इस अवधि में लगभग 180 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है। 

डॉली खन्ना की नितिन स्पिनर्स में हिस्सेदारी
अक्टूबर से दिसंबर 2021 तिमाही के शेयरधारिता पैटर्न के अनुसार, डॉली खन्ना के पास कंपनी में 9,64,373 नितिन स्पिनर्स के शेयर या 1.72 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here