लेनोवो एयर 13 प्रो देगा शाओमी मी नोटबुक एयर को चुनौती

0
232
340 Views


शाओमी ने बुधवार को ही मी नोटबुक एयर पेश किया था और इसकी कीमत व स्पेसिफिकेशन के चलते खासी सुर्खियां भी बटोरीं। अब उम्मीद के मुताबिक, दूसरे लैपटॉप निर्माता भी पीछे रहने वाले नहीं थे। और अब लेनोवो ने अपने एयर 13 प्रो लैपटॉप का ऐलान कर दिया है। इस लैपटॉप के स्पेसिफिकेशन लगभग शाओमी मी नोटबुक एयर जैसे ही हैं।

लेनोवो के एयर 13 लैपटॉप में 13.3 इंच आईपीएस डिस्प्ले और इंटेल आई5-6200यू प्रोसेसर दिया गया है। लैपटॉप का वज़न 1.29 किलोग्राम है जबकि मी नोटबुक एयर 1.28 किलोग्राम भारी है। इस लैपटॉप में 256 जीबी की एसएसडी स्टोरेज और 4 जीबी रैम है। लेनोवो का लैपटॉप 1.48 सेंटीमीटर पतला है और इसमें 2 जीबी एनविडिया जीटी940एमएक्स ग्राफिक्स कार्ड दिया गया है।

लेनोवो के लैपटॉप में दिया गया फिंगरप्रिंट रिकग्निशन इसे शाओमी मी नोटबुक एयर से अलग करता है। फिंगरप्रिंट रिकग्निशन एक काम का फीचर है और मी नोटबुक एयर में इसका ना होने से शायद लेनोवो को फायदा मिल सके।

लेनोवो एयर 13 प्रो प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए उपलब्ध है और फिलहाल इसकी कीमत 4,999 चीनी युआन (करीब 51,400 रुपये) है। बता दें कि शाओमी मी नोटबुक एयर के 13.3 इंच वेरिएंट को भी इसी कीमत के साथ पेश किया गया है। हालांकि, खबर है कि लेनोवो के लैपटॉप को प्री-सेल अवधि खत्म होने के बाद 5,499 चीनी युआन (करीब 55,400 रुपये) में बेचा जाएगा।

शाओमी मी नोटबुक एयर में भले ही फिंगरप्रिंट रिकग्निशन फीचर ना दिया गया हो लेकिन इस लैपटॉप को मी बैंड 2 के जरिए अनलॉक किया जा सकता है जो लैपटॉप के ब्लूटूथ 4.1 वर्जन कनेक्टिविटी से इनेबल होता है। बात करें प्रतिद्वंदिता की तो इन दोनों ही लैपटॉप में कीमत के हिसाब से बेहद अच्छे फीचर दिए गए हैं।



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here