लेनोवो का ‘सबसे पतला’ ‘टू-इन-वन’ योगा बुक भारत में लॉन्च, कीमत 49,990 रुपये

0
235
329 Views


लेनोवो ने मंगलवार को भारत में अपना टू-इन-वन योगा बुक लॉन्च कर दिया। इस लैपटॉप को 49,990 रुपये की कीमत पर आईएफए 2016 इवेंट में लॉन्च किया गया था। कंपनी ने इसके दुनिया का ‘सबसे पतला टू-इन-वन’ डिवाइस होने का दावा किया था। इस लैपटॉप की सबसे बड़ी ख़ासियत है इसमें दिया गया अनोखा हालो कीबोर्ड और रियल पेन इनपुट। यह हाइब्रिड कार्बन ब्लैक कलर में मिलेगा और एक्सक्लूसिव तौर पर फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध होगा। भारत में इसे विंडोज़ वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। अभी कंपनी ने इस डिवाइस के एंड्रॉयड वेरिएंट को लॉन्च करने के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है।

लेनोवो का योगा बुक एक हाइब्रिड डिवाइस है और यह हालो कीबोर्ड व रियल-पेन एक्सेसरी के साथ आता है। हालो कीबोर्ड एक
स्पेसिफिकेशन की बात करें तो लेनोवो योगा बुक में 10.1 इंच फुल एचडी (1200×1920 पिक्सल) डिस्प्ले है। इसमें क्वाड-कोर इंटेल एटम एक्स5-ज़ेड8550 प्रोसेसर व 4 जीबी एलपीडीडीआर3 रैम दिया गया है। इस डिवाइस में 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है जिसे 128 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है।

यह डिवाइस सिंगल नैनो सिम सपोर्ट करता है और इसमें डॉल्बी एटमॉस ऑडियो है। लेनोवो के इस डिवाइस में 8 मेगापिक्सल ऑटोफोकस रियर कैमरा व 2 मेगापिक्सल का फिक्स्ड  फोकस कैमरा दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4जी एलटीई, वाई-फाई 802.11 एसी, ब्लूटूथ 4.0 है। बैटरी 8500 एमएएच की है।

फुल टचस्क्रीनन बैकलिट ‘स्लेट जैसा’ कीबोर्ड  है जिसमें कोई फिज़िकल बटन नहीं है। यह कीबोर्ड आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस सॉफ्टवेयर के साथ आता है जिससे यूज़र की टाइपिंग व नेविगेशन आदतों का पता चलता है। वहीं रियल-पेन एक्सेसरी से हालो कीबोर्ड पर एक वास्तविक पेन की तरह कुछ भी लिखा जा सकता है। यह हल्का टू-इन-वन लैपटॉप हाइब्रिड है जिसकी मोटी 9.6 मिलीमीटर और वज़न 690 ग्राम है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here