विंडोज़ 10 एनिवर्सरी अपडेट मिलना शुरू

0
175
244 Views


उम्मीद के मुताबिक, माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज़ 10 पर चलने वाले कंप्यूटर और टैबलेट के लिए विंडोज़ 10 एनिवर्सरी अपडेट जारी कर दिया है। ज़ून तक, दुनियाभर में अपनी मशीन पर विंडोज़ 10 इस्तेमाल करने वालों की संख्या करीब 300 मिलियन के करीब थी। अब इन सभी मशीन पर विंडोज़ 10 एनिवर्सरी अपडेट मिलेगा।

विंडोज़ 10 के एनिवर्सरी अपडेट को कई चरणों में जारी किया जाएगा, इसलिए हो सकता है कि आप तक यह अपडेट पहुंचने में थोड़ा समय लगे। विंडोज़ 10 मोबाइल एनिवर्सरी अपडेट के भी इसी के साथ जारी होने की उम्मीद थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। माइक्रोसॉफ्ट का कहना है कि नए अपडेट ‘आने वाले हफ्तों’ में जारी किए जाएंगे और फिलहाल इस बारे में हम इतना ही बता सकते हैं।

विंडोज़ 10 का इस्तेमाल कर रहे सभी यूज़र के लिए यह अपडेट मुफ्त है। लेकिन विंडोज़ के पुराने वर्जन से विंडोज़ 10 पर अपग्रेड करने वाले यूज़र को इसके लिए 119 डॉलर (करीब 8,000 रुपये) चुकाने होंगे। माइक्रसॉफ्ट ने विंडोज़ 7 और विंडोज़ 8.1 यूज़र के लिए अपने 29 जुलाई को अपने मुफ्त अपग्रेड प्रोग्राम को आधिकारिक तौर पर बंद किया था। लेकिन अभी भी कुछ ट्रिक अपना कर यूज़र मुफ्त अपग्रेड पा सकते हैं।

सभी पर्सनल विंडोज़ 10 यूज़र इस अपडेट को इन स्टेप के जरिए मैनुअली इंस्टॉल कर सकते हैं। लेकिन ऑफिस में विंडोज़ 10 पीसी का इस्तेमाल कर रहे यूज़र को अपने एडमिनिस्ट्रेशन से इस अपडेट के बारे में जानकारी लेनी होगी।

कंपनी ने मार्च में अपनी एनुअल बिल्ड कॉन्फ्रेंस में विंडोज़ 10 एनिवर्सरी अपडेट का ऐलान किया था। नए अपडेट से विंडोज़ इंक साथ स्टायलस के लिए और माइक्रोसॉफ्ट के एज़ ब्राउज़र के लिए एक्सटेंशन समेत कई दूसरे फीचर शामिल होंगे। इन अपडेट से हैलो और कोरटाना में भी नए सुधार देखने को मिलेंगे।

विंडोज़ 10 एनिवर्सरी अपडेट से कोरटाना पूरे दिन यूज़र को सुझाव दे सकेगा।



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here