Home शिक्षा वूमेन मिलिट्री पुलिस में सोल्जर की भर्ती, आवेदन करने की कल है...

वूमेन मिलिट्री पुलिस में सोल्जर की भर्ती, आवेदन करने की कल है अंतिम तारीख

0
431
561 Views

इंडियन आर्मी की ओर से वूमेन मिलिट्री पुलिस भर्ती 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन पोर्टल 20 जुलाई को बंद कर दिया जाएगा। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिेए वूमेन मिलिट्री पुलिस में सोल्जर जनरल ड्यूटी के कुल 100 पदों को भरा जाएगा।

भारतीय सेना की ओर से जारी नोटिस के अनुसार, इस भर्ती प्रक्रिया का हिस्सा बनने के लिए अभ्यर्थी का किसी मान्यता प्राप्त स्कूल या सरकारी स्कूल से कक्षा 10, 45 प्रतिशत के साथ पास होना अनिवार्य है। वूमेन मिलिट्री पुलिस के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 17-21.5 साल के बीच होनी चाहिए। महिला उम्मीदवारों की आयु 152 सेमी होना अनिवार्य है।

कहां-कहां आयोजित होंगी रैली-

इंडियन आर्मी की ओर से जारी नोटिस के मुताबिक, रिक्रूटमेंट रैली अंबाला, लखनऊ, जबलपुर, बेलगाम, पुणे और शिलांग में आयोजित की जाएंगी। उम्मीदवारों को उनके गृह जिलों को आधार पर रैली वेन्यू दिया जाएगा।

भारतीय सेना के अनुसार, एक बार उम्मीदवारों की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया खत्म होने के बाद एक कट ऑफ सूची तैयार की जाएगी और प्रवेश पत्र केवल सीमित संख्या में उम्मीदवारों जारी किए जाएंगे। कट ऑफ मेरिट सूची के आधार पर तय किया जाएगा। पहले 10 वीं कक्षा में कुल अंक और उसके बाद यदि समान अंक वाले ज्यादा उम्मीदवार हैं, तो अधिक आयु के उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी।

सेना भर्ती रैली में फिट घोषित होने वाले उम्मीदवारों के लिए कॉमन एंट्रेस टेस्ट का आयोजन किया जाएगा। इसके साथ ही अभ्यर्थियों को मेडिकली फिट सर्टिफिकेट भी प्रदान किए जाएंगे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

%d bloggers like this: