शानदार खेल दिखा इतिहास रचने से चूक गईं गोल्फर अदिति, चौथे स्थान पर रहीं

0
257
425 Views

भारत की अदिति अशोक ओलंपिक खेलों की गोल्फ स्पर्धा में खराब मौसम से प्रभावित चौथे दौर में तीन अंडर 68 का स्कोर करके चौथे स्थान पर रहीं। अदिति का कुल स्कोर 15 अंडर 269 रहा और वे दो स्ट्रोक्स से चूक गईं। ओलंपिक में ऐतिहासिक पदक के करीब पहुंची अदिति ने सुबह दूसरे नंबर से शुरुआत की थी, लेकिन वे बाद में पिछड़ गईं। रियो ओलंपिक में 41वें स्थान पर रहीं अदिति ने हालांकि आशातीत प्रदर्शन किया है।

आखिरी दौर में उन्होंने पांचवें, छठे, आठवें, 13वें और 14वें होल पर बर्डी लगाया और नौवें तथा 11वें होल पर बोगी किए। दुनिया की नंबर एक गोल्फर नैली कोरडा ने दो अंडर 69 के साथ 17 अंडर कुल स्कोर करके स्वर्ण पदक जीता। जापान की मोने इनामी और न्यूजीलैंड की लीडिया को के बीच रजत पदक के लिए प्लेऑफ होगा। तूफान के कारण कुछ समय खेल बाधित रहा जब 16 होल पूरे हो चुके थे।

अदिति पूरे समय पदक की दौड़ में थीं, लेकिन दो बोगी से वह को से पीछे रह गईं, जिन्होंने आखिरी दौर में नौ बर्डी लगाए। बता दें कि इस बार अदिति ने क्वालीफाइंग लिस्ट में 45वें स्थान पर रहते हुए टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई किया था। टोक्यो ओलंपिक अदिति का दूसरा ओलंपिक है। इससे पहले वह रियो ओलंपिक में भी भाग ले चुकी हैं। ​हालांकि वहां वे 41वें स्थान पर रही थीं। 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here