शुरुआती कारोबार में 500 अंक उछला सेंसेक्स, निफ्टी में भी 137 अंकों की बढ़त

0
44
72 Views

शेयर बाजार की शुरुआत सप्ताह के पहले कारोबारी दिन सोमवार को मजबूत रही। सेंसेक्स 270 अंक चढ़कर 59,577 के स्तर पर खुला तो निफ्टी 17,783 पर। शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 513.9 अंक उछल कर 59,820.83 पर पहुंच गया, जबकि निफ्टी 133.05 अंकों की बढ़त के साथ 17,804.70  के स्तर पर कारोबार कर रहा था।

सुबह सवा नौ बजे बाजार खुलते ही निफ्टी टॉप गेनर में एयरटेल, आईओसी, टेक महिंद्रा, टाइटन और एक्सिस बैंक के स्टॉक थे तो लूजर में यूपीएल, टाटा मोटर्स, नेस्ले इंडिया, महिंद्रा एंड महिंद्र और हिन्दुस्तान यूनिलीवर के शेयर थे। 

इस हफ्ते कैसी रहेगी बाजार की चाल

अमेरिकी केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व के ब्याज दर पर निर्णय, घरेलू मोर्चे पर वृहद आर्थिक आंकड़ों तथा कंपनियों के तिमाही नतीजों से इस सप्ताह शेयर बाजारों की दिशा तय होगी। विश्लेषकों ने यह राय जताई है। विश्लेषकों ने कहा कि इसके अलावा निवेशकों की निगाह सोमवार को आने वाले वाहन बिक्री के आंकड़ों पर भी रहेगी। मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के खुदरा शोध प्रमुख सिद्धार्थ खेमका ने कहा, दीवाली त्योहार की वजह से इस सप्ताह सिर्फ तीन दिन बाजार में कारोबार होगा। उन्होंने कहा, सप्ताह के दौरान अक्तूबर माह के पीएमआई आंकड़े आने हैं। इसके अलावा फेडरल रिजर्व की बैठक से भी बाजार को दिशा मिलेगी। बीते सप्ताह विदेशी कोषों की बिकवाली, कमजोर वैश्विक रुख तथा मिलेजुले तिमाही नतीजों से बाजार की धारणा प्रभावित हुई। 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here