शैक्षणिक नवाचार प्रतियोगिता आज से

0
185
237 Views



शैक्षणिक नवाचार प्रतियोगिता आज से


शिक्षक बतायेंगे कोरोना संकटकाल में कैसे निभाया अपना दायित्व और कौन से नवाचार किये 


भोपाल : शनिवार, जून 13, 2020, 18:02 IST

कोरोना संकटकाल में अपने शिक्षकीय दायित्व को निभाने के लिए शिक्षकों ने क्या किया और कौन कौन सेशैक्षणिकनवाचार किये। इस सिलसिले में राज्य शिक्षा केन्द्र स्कूल शिक्षा विभाग ने 14 से 20 जून की अवधि में शिक्षकों के लिए ‘‘शैक्षणिक नवाचार’’ विषय पर  प्रतियोगिता का आयोजन किया है।

इस प्रतियोगिता में सहभागिता के लिए शिक्षकों को कोरोना लॉकडाउन अवधि में स्वयं के दायित्व निर्वहन के अनुभवों के बारे में या इस दौरान स्वयं के द्वारा किए गए शैक्षणिक नवाचार के बारे में 2 से 3 पृष्ठों में लिखकर व्हाटसएप नंबर 9968556947 पर प्रेषित करना होगा। चयनित प्रविष्टियों को राज्य स्तरीय प्रकाशन में स्थान प्राप्त होने के साथ ही शासन द्वारा प्रमाण पत्र भी प्रदान किया जाएगा। 

उल्लेखनीय है कि, राज्य शिक्षा केन्द्र के द्वारा विगत 17 मई से विभिन्न प्रतियोगिताओं का साप्ताहिक रुप से आयोजन किया जा रहा है। इसके तहत सर्व प्रथम 17 से 23 मई तक ‘‘लॉकडाउन डायरी’’ प्रतियोगिता कक्षा 6 से 8 एवं कक्षा 9 से 12 के विद्यार्थियों के लिए, 24 से 30 मई तक ‘‘पीढ़ियों का ज्ञान/धरोहर’’ प्रतियोगिता परिवार के बड़े-बुजुर्गों एवं ग्रेंड पैरेन्टस के लिए, 31 मई से 6 जून तक ‘‘परवरिश’’ प्रतियोगिता पालकों के लिए तथा चतुर्थ सप्ताह 7 से 13 जून की अवधि में ‘नया हुनर – मैंने सीखा’ प्रतियोगिता सभी कक्षाओं के स्कूली विद्यार्थियों के लिए आयोजित की जा चुकीं हैं।

इसी कड़ी में अब 14 से 20 जून की अवधि में अंतिम सप्ताह में अंतिम प्रतियोगिता के रुप में शिक्षकों के लिए ‘‘शैक्षणिक नवाचार प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।


बबीता मिश्रा



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here