‘सबसे पतला लैपटॉप’ एचपी स्पेक्टर 13 भारत में 21 जून को हो सकता है लॉन्च

0
213
304 Views


एचपी ने कुछ महीने पहले ही ऐप्पल मैकबुक एयर को चुनौती देने के मकसद से एक नया लैपटॉप लॉन्च किया था। ख़बर है कि इस लैपटॉप को अब भारत में लॉन्च किया जाएगा। एचपी इंडिया 21 जून को एक लॉन्च इवेंट आयोजित करने वाली है। इवेंट में स्पेक्टर 13 को लॉन्च किए जाने की उम्मीद कर सकते हैं। ध्यान रहे कि एचपी स्पेक्टर 13 दुनिया का सबसे पतला लैपटॉप है।

नया लैपटॉप एचपी के नए लोगो के साथ आएगा जिसका इस्तेमाल कंपनी के प्रीमियम प्रोडक्ट के लिए किया जाएगा। कीमत को लेकर अभी ज्यादा जानकारी नहीं उपलब्ध है। हमारा मानना है कि एचपी अपने इस प्रोडक्ट की कीमत ऐप्पल के प्रोडक्ट के आसपास रखेगी। हालांकि, लैपटॉप के स्पेसिफिकेशन को ध्यान में रखा जाए तो इसकी कीमत 80,000 रुपये के आसपास हो सकती है।

स्पेक्टर 13 मात्र 10.4 मिलीमीटर पतला है। इस कारण से इसे यह नाम मिला है। हालांकि इसमें और खूबियां भी हैं। एल्यूमीनियम और कार्बन फाइबर को मिलाकर बनाया गया यह एक स्टाइलिश लैपटॉप है। स्पेक्टर 13 में तीन यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिए गए हैं। इसमें 13.3 इंच का फुल-एचडी डिस्प्ले है जिसपर 0.4 एमएम कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास क लेयर है।

स्पेसिफिकेशन के लिहाज से एचपी ने कोई समझौता नहीं किया है। यह लैपटॉप इंटेल के छठवें जेनरेशन कोर प्रोसेसर, 512 जीबी एसएसडी स्टोरेज और 8 जीबी रैम के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि डिवाइस में मौजूद बैटरी को एक बार चार्ज़ करने के बाद लैपटॉप 9.5 घंटे तक चल सकता है।



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here