सितंबर में 12 दिन तक बंद रहेंगे बैंक

0
140
225 Views

नए महीने यानी सितंबर की शुरुआत में अब चंद दिन बचे हैं। इस नए महीने में बैंकिंग से जुड़े काम करना चाहते हैं तो उससे पहले बैंक की हॉलीडे लिस्ट चेक कर लें। इसके आधार पर आप अपनी प्लानिंग कर सकते हैं। आइए जानते हैं कि सितंबर महीने में किस दिन बैंक बंद रहेंगे। 

कब-कब बंद रहेंगे बैंक: रिजर्व बैंक की हॉलीडे लिस्ट के मुताबिक 8, 9, 10, 11, 17, 20, 21 सितंबर को देश के अलग-अलग राज्यों में बैंक बंद रहेंगे। 8 सितंबर को श्रीमंत शंकरदेव की तिथि है। वहीं, 9 सितंबर को हरितालिका तीज है। 10 और 11 सितंबर की बात करें तो गणेश चतुर्थी की वजह से अलग-अलग राज्यों में बैंक बंद हैं। 17 सितंबर को कर्मा पूजा, 20 सितंबर को इंद्रजात्रा और 21 सितंबर को श्री नारायण गुरु समाधि दिवस की वजह से कई राज्यों में बैंक बंद रहेंगे। इसके अलावा 5, 12, 19, 26 सितंबर को रविवार है। ये दिन साप्ताहिक अवकाश का होता है। इसके अलावा 25 सितंबर को महीने का चौथा शनिवार होने की वजह से बैंक बंद रहेंगे। 

कुल 12 दिन का अवकाश: इस हॉलीडे लिस्ट को देखें तो सितंबर महीने में कुल 12 दिन तक बैंक बंद हैं। हालांकि, ये छुट्टियां त्योहार के आधार पर मिलेगी। इस बात का विशेष ध्यान रखना होगा कि यह सभी राज्यों में लागू नहीं होगा। बैंक जिस राज्य में है वहां की मान्यता, त्योहार के आधार पर यह छुट्टियां मिलती हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here