स्कोडा ऑटो इंडिया ने 2021 में तीन अंकों की दर्ज की वृद्धिकुशाक के सफल लॉन्च से मिली मदद

0
92
134 Views

स्कोडा ऑटो इंडिया ने वर्ष 2021 में 130% की तिहाई अंकों की वृद्धि दर्ज करने के साथ प्रभावशाली तरीके से साल का समापन किया। 2020 में 10,387 कारों की बिक्री की तुलना में कंपनी ने 2021 में 23,858 कारों की सालाना बिक्री की। कुशाक के सफलतम लॉन्च ने बिक्री में वृद्धि को सहारा दिया, जिसने साल की कुल बिक्री में कुल 60% और  लॉन्च के बाद के महीनों में हुई बिक्री में 75% का योगदान दिया। दिसंबर 2020 में बेची गई 1,303 यूनिट की तुलना में दिसंबर 2021 में बिक्री 3,234 इकाइयों की रही, जिसके परिणामस्वरूप मासिक बिक्री की मात्रा में 148% की वृद्धि दर्ज की गई।

स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड निदेशक श्री जैक हॉलिस ने कहा, “स्कोडा ऑटो इंडिया की पूरी टीम के लिए साल 2021 उपलब्धि और लचीलेपन के एक वर्ष का प्रतीक है। हमने भारत में विकास के एक नए चरण की शुरुआत करते हुए स्कोडा कुशाक को सफलतापूर्वक लॉन्च किया है। महामारी और आपूर्ति बाधाओं के रूप में प्रतिकूल परिस्थितियों के बावजूद, जिसने बड़े पैमाने पर उद्योग और अर्थव्यवस्था को प्रभावित किया, हमने अपनी वार्षिक बिक्री मात्रा में तीन अंकों की वृद्धि हासिल की है। जबकि हमने अपने उत्पाद अभियानों पर निर्माण किया है, हमने ग्राहक केंद्रियता पर अपना ध्यान बनाए रखा, देश भर में अपने ग्राहक संपर्क केंद्र का विस्तार किया और अभिनव व प्रभावशाली व्यावसायिक समाधानों को अपनाया है। हमने हाल ही में स्लाविया का भी अनावरण किया। यह प्रीमियम मध्यम आकार की सेडान स्कोडा की बिक्री वृद्धि को और तेज करेगी, जिसमें कुशाक की वजह से तेजी आई है।”

कुशाक – स्कोडा ऑटो इंडिया के लिए गेम चेंजर

कुशाक के लॉन्च के बाद से स्कोडा में जबरदस्त वृद्धि देखी गई है और मिड साइज एसयूवी ने भारत 2.0 परियोजना के पहले अध्याय को सफलतापूर्वक पूरा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। यह परियोजना भारत के बाजार के विस्तार पर एक मजबूत ध्यान देने के लिए एक नया भारत विशिष्ट मंच (एमक्यूबी A0 आईएन) विकसित करने की दिशा में महत्वपूर्ण निवेश द्वारा समर्थित है, जिसमें वैश्विक संकेतों के साथ भारत के लिए तैयार उत्पादों को लॉन्च करना और भारत की इंजीनियरिंग और विनिर्माण क्षमताओं का निर्माण करना है।

कुशाक को इसकी बेहतर ड्राइविंग डायनैमिक्स, शक्तिशाली लेकिन कुशल टीएसआई इंजन, अडिग सुरक्षा, समकालीन डिजाइन सौंदर्यशास्त्र और प्रस्ताव पर सुविधाओं की मेजबानी के लिए सराहा गया है। कुशाक के साथ, स्कोडा ऑटो इंडिया ने देश भर में नए और उभरते बाजारों में खुद को स्थापित किया है, और स्कोडा परिवार में हजारों नए ग्राहकों का स्वागत किया है।

2021 भारत में स्कोडा के लिए विकास का वर्ष रहा है और ब्रांड 2022 की तरफ पूरी आशा से देख रहा है। इसका नेतृत्‍व प्रोडक्‍ट रेंज में प्रमुख कार्यों और ग्राहक को सभी कार्यों के केंद्र में रखने के लिए निरंतर कार्रवाई द्वारा किया जा रहा है। 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here