स्मार्ट्रोन टी.बुक टू-इन-वन विंडोज 10 लैपटॉप लॉन्च, कीमत 39,999 रुपये

0
241
335 Views


अगर आप बाजार में एक ऐसा लैपटॉप तलाश रहे हैं जिससे आप बहुत ज्यादा पैसा खर्च किये बिना अपनी टैबलेट की जरूरतें भी पूरी कर सकें तो स्मार्ट्रोन आपकी ये तलाश पूरी कर सकता है। भारतीय इलेक्ट्रॉनिक कंपनी स्मार्ट्रोन ने गुरुवार को टी.बुक हाइब्रिड कम्प्यूटिंग डिवाइस लॉन्च की जिसमें 39,999 रुपये के साथ टॉप स्पेसिफिकेशन दिये गए हैं। महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर इस कंपनी के ब्रांड अंबेसडर है।

नई दिल्ली में आयोजित एक मीडिया इवेंट में स्मार्ट्रोन ने टू-इन-वन विंडोज 10 डिवाइस पेश की। कंपनी टी.बुक के डिजाइन और हार्डवेयर स्पेसिफिकेशन की जमकर तारीफ की। यह टैबलेट एक फ्लिप-स्टैंड और कीबोर्डके साथ आता है जिससे इसे एक लैपटॉप की तरह भी इस्तेमाल भी किया जा सकता है। कंपनी का दावा है कि एल्युमिनियम और मैग्नीशियम बॉडी वाला टी.बुक एक बार चार्ज करने पर 10 घंटे तक चल सकता है।

बात करें स्पेसिफिकेशन की तो टी.बुक में (2560×1600 पिक्सल) 12.2 इंच डब्ल्यूक्यूएक्सजीए आईपीएस डिस्प्ले है। डिस्प्ले फिंगप्रिंट रेसिस्टेंट ओलीफोबिक लेयर की कोटिंग के साथ आता है। इस डिवाइस में इंटेल कोर एम प्रोसेसर और 4 जीबी एलपीडीडीआर3 रैम है। स्टोरेज 128 जीबी है। फोटोग्राफी के लिए 5 मेगापिक्सल रियर ऑटोफोकस और 2 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है।
 

बात करें स्मार्ट्रोन टी.बुक की तो इसमें तीन फुल-साइज़ यूएसबी 3.0 पोर्ट, यूएसबी 3.0 के साथ चार्जिंग के लिए एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, एक माइक्रो-एचडीएमआई पोर्ट, एक 3.5 एमएम हेडफोन जैक, एक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट और एक्सटर्नल कीबोर्ड सपोर्ट के लिए एक मैग्नेटिक पोगो पिन मौजूद है। इस लैपटॉप में 802.11 ए/बी/जी/एन/एसी वाई-फाई डुअल चैनल (2.4 गीगाहर्ट्ज़ और 5 गीगाहर्ट्ज़) भी है। सॉफ्टवेयर की बात करें तो स्मार्ट्रोन टी.बुक विंडोज 10 पर चलता है और 30 दिन के ‘ऑफिस 2016’ ट्रायल के साथ आता है।

स्मार्ट्रोन का यह टू-इन-वन डिवाइस ग्रे और औरेंज दो कलर वेरिएंट में उपलब्ध है और इसे 39,999 रुपये में उपलब्ध होगा।

ज्ञात हो कि 8 अप्रैल से यह गैजेट 360 पर बिक्री के लिए एक्सक्लूसिव तौर पर उपलब्ध होगा। टी.बुक के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं।



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here