Home विविध हमीदिया अस्पताल में तीन प्रवेश निर्गम द्वार शुरू करने के निर्देश

हमीदिया अस्पताल में तीन प्रवेश निर्गम द्वार शुरू करने के निर्देश

0
224
315 Views



हमीदिया अस्पताल में तीन प्रवेश निर्गम द्वार शुरू करने के निर्देश


चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास सारंग ने किया निरीक्षण 


भोपाल : शनिवार, जुलाई 18, 2020, 18:13 IST

चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास सारंग ने मरीजों की सुविधा के मद्देनजर हमीदिया अस्पताल में तीन प्रवेश एवं निर्गम द्वार की व्यवस्था किए जाने के निर्देश दिये। उन्होंने सबसे पहले फतेहगढ़ वाला पुराना गेट आमजन के लिये जल्द खोलने के निर्देश दिये।

मंत्री श्री सारंग आज सुबह गांधी मेडिकल कॉलेज पहुँचे और हमीदिया अस्पताल के निर्माणाधीन हिस्से का निरीक्षण किया। उन्होंने कोविड केयर सेंटर के लिये अलग से द्वार रखने को कहा। श्री सारंग ने कोरोना के बढ़ते ग्राफ को लेकर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि कोरोना मरीजों के उपचार के लिये अस्पताल में समुचित व्यवस्थाएँ हों। श्री सारंग ने कोरोना के उपचार के लिए अस्पताल प्रबंधन को बिस्तरों (बेड) की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिये। उन्होंने ऑक्सीजन के साथ ही वेंटिलेटर की सुविधाओं को बढ़ाने को कहा।

मंत्री श्री सारंग ने बिना मास्क लगाए परिसर में घूम रहे लोगों को मास्क लगाने की हिदायत दी और अस्पताल प्रबंधन को निर्देश दिये कि परिसर में हर व्यक्ति मास्क में होना चाहिये। उन्होंने खाली जमीन के कॉर्नर को पार्क के रूप सुव्यवस्थित करने के निर्देश दिये। श्री सारंग ने कोविड केयर सेंटर के डॉक्टर्स से भी चर्चा की।

इस मौके पर प्रमुख सचिव श्री संजय कुमार शुक्ला, आयुक्त श्री निशांत वरवड़े, संभागायुक्त श्री कवीन्द्र कियावत संचालक, डॉ. उल्का श्रीवास्तव, डीन डॉ. अरूणा कुमार, अधीक्षक और विभिन्न विभागों के एचओडी मौजूद थे।


दुर्गेश रायकवार



Source link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

%d bloggers like this: