हरदा नगर की 6.4 एकड़ जमीन वापस मिली नगरपालिका को

0
207
264 Views



हरदा नगर की 6.4 एकड़ जमीन वापस मिली नगरपालिका को


किसान कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री श्री पटेल के प्रयासों से हुआ संभव
 


भोपाल : बुधवार, मई 13, 2020, 20:03 IST

हरदा नगर में 6.4 एकड़ जमीन, जो अब तक नर्मदा जिनिंग एवं प्रोसेसिंग मिल मालिकों द्वारा कब्जे में रखी गई थी, वह अब इनके आधिपत्य से मुक्त हो चुकी है। यह जमीन हरदा नगरपालिका को नागरिकों के हित में उपयोग करने के लिये उपलब्ध हो गई है।

किसान कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री श्री कमल पटेल के प्रयासों से हुई कार्यवाही के तहत नगरीय प्रशासन एवं विकास आयुक्त द्वारा इस संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है। आयुक्त नगरीय प्रशासन एवं विकास ने जारी आदेश में स्पष्ट किया है कि नर्मदा जिनिंग फैक्ट्री हरदा को 30 वर्ष की लीज पर दी गई जमीन की लीज 31 मार्च, 2019 को समाप्त हो चुकी थी। इसके पश्चात लीज नवीनीकरण नहीं होने से यह कार्यवाही की गई है।

इस संबंध में यह भी उल्लेखनीय है कि इस भूमि का उपयोग जिस उद्देश्य के लिये लीज पर दी गई थी, उसके लिये नर्मदा जिनिंग फैक्ट्री द्वारा नहीं किया गया। इन बातों को ध्यान में रखते हुए आयुक्त नगरीय प्रशासन एवं विकास द्वारा भूमि की लीज अवधि समाप्त हो जाने और लीज का नवीनीकरण नहीं होने के चलते भूमि को लीज होल्डर से प्राप्त करने तथा अन्य आगामी कार्यवाही नियमानुसार सुनिश्चित करने के लिये मुख्य नगरपालिका अधिकारी, हरदा को निर्देशित किया गया है।


अलूने 



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here