होंडा सिटी और हुंडई वरना को टक्कर देने आ रही Skoda Slavia

0
110
154 Views

चेक गणराज्य की कार निर्माता कंपनी स्कोडा (Skoda) भारत में जल्द ही अपनी मिड-साइड सेडान लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने हाल ही में इसके नाम का खुलासा किया है। कंपनी के मुताबिक, इसे Skoda Slavia नाम दिया जाएगा। स्कोडा स्लाविया कंपनी के लिए साल का दूसरा लॉन्च होगा। इससे पहले कंपनी 2021 में ही कुशाक मिड-साइज एसयूवी को लॉन्च कर चुकी है। 

स्कोडा स्लाविया को कंपनी के MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा। इसमें हैवी स्टाइलिंग और हाल ही में अपडेट किए गए Octavia व Superb जैसे मॉडल्स की तरह डिजाइन एलिमेंट देखने को मिलेंगे। जानकारी के मुताबिक, इस सेडान में वर्तमान-जेनरेशन रैपिड की तुलना में बड़े डायमेशन दिए जाएंगे। इसमें प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, सिग्नेचर बटरफ्लाई-शेप्ड ग्रिल, अलॉय व्हील्स, शार्क फिन एंटेना और बूट-माउंटेड नंबर प्लेट दिए जाने की संभावना है। 

ऐसा होगा इंजन
स्कोडा ऑटो अपनी नई सेडान में दो पेट्रोल इंजन ऑप्शन- 1.0-लीटर और 1.5-लीटर TSI दे सकती है। कंपनी ने यही इंजन स्कोडा कुशाक में भी दिए हैं। इंजन को मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दोनों ऑप्शन में उपलब्ध कराया जाएगा। लॉन्च होने पर, स्कोडा स्लाविया का सीधा मुकाबला होंडा सिटी, हुंडई वरना और मारुति सुजुकी सियाज़ के साथ रहेगा। 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here