1 जुलाई से बदल जाएगा इस बैंक का IFSC Code, चेक करें अपना अकाउंट डिटेल्स

0
278
373 Views

अगर आप सिंडीकेट बैंक के कस्टमर हैं तो आपके लिए यह बहुत जरूरी खबर है। अगले महीने की पहली तारीख से सिंडीकेट बैंक के IFSC कोड बदल जाएंगे। यह बदलाव इसलिए किया जा रहा है क्योंकि सिंडीकेट बैंक का विलय केनरा बैंक हो रहा है। अब कस्टमर को NEFT, RTGS के लिए नए IFSC कोड का प्रयोग करना होगा। 

केनरा बैंक ने इस बदलाव पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए ऑफिशियल वेबसाइट पर लिखा, ‘सिंडीकेट बैंक के केनरा बैंक में विलय होने की वजह से सभी IFSC कोड्स जो SYNB से शुरू हो रहे थे, उन्हें बदल दिया जा रहा है। SYNB से शुरू होने वाली सभी IFSC कोड्स 1 जुलाई से निष्क्रिय हो जाएंगे।’ उन्होंने बताया, ‘हाल-फिलहाल के सरेंडर्स नए IFSC कोड की जगह CNRB का प्रयोग करें।’ केनरा बैंक ने नए IFSC कोड्स की पूरी लिस्ट अपनी वेबसाइट पर जारी की है। 1 जुलाई से पुराने चेकबुक की जगह नए चेकबुक भी सिंडीकेट बैंक के कस्टमर को इश्यू किए जाएंगे।

नया IFSC कोड Canarabank.com/IFSC.html या केनरा बैंक की वेबसाइट पर जाकर हासिल किया जा सकेगा। बैंक ने ग्राहकों से कहा है कि नए आईएफसी कोड को अपडेट कर लें, नहीं तो 1 जुलाई से एनईएफटी/आरटीजीएस/आईएमपीएस जैसी सुविधाओं का लाभ नहीं मिलेगा। 

क्यों बदल रहा है आईएफएससी कोड 

अगस्त 2019 में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 10 पब्लिक बैंकों के विलय का निर्णय किया था। अब इन बैंकों के आईएफएससी कोड और एमआईसीआर कोड बदलने जा रहा है। 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here