15 अगस्त को दिल्ली एयरपोर्ट से आने-जाने वाली चार्टर्ड और ट्रांजिट फ्लाइट्स पर रोक

0
181
312 Views

75वें स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के मद्देनजर जहां दिल्ली-एनसीआर के साथ ही देशभर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। जमीन से लेकर आसमान तक सुरक्षा एजेंसियों द्वारा कड़ी निगरानी की जा रही है। सुरक्षा में कोई चूक न हो इसके लिए दिल्ली हवाईअड्डे से आने-जाने वाली उड़ानों पर सख्ती बढ़ा दी गई है। 

एयरमैन (NOTAM) द्वारा दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (IGI) के लिए जारी किए गए नोटिस के अनुसार, स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त को चार्टर्ड (बिना-शेड्यूल) फ्लाइट्स के लिए किसी भी ट्रांजिट फ्लाइट को सुबह 6:00 बजे से 10:00 बजे और शाम 4:00 बजे से 7:00 बजे के बीच उतरने की अनुमति नहीं दी जाएगी। 

शेड्यूल फ्लाइट्स अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार उडे़ंगी। साथ ही, भारतीय वायु सेना (IAF), सीमा सुरक्षा बल (BSF), सेना के हेलीकॉप्टर पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा और राज्य सरकारों के विमान / हेलीकॉप्टर राज्यों के राज्यपाल और मुख्यमंत्री के साथ उड़ान भर सकते हैं।

चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती के बीच पुलिस के आला अधिकारी और दिल्ली से लगी सीमाओं, होटलों, गेस्ट हाउसों, मॉल, भीड़भाड़ वाले बाजारों और मेट्रो स्टेशन पर सघन जांच कर रहे हैं। वहीं, दिल्ली में दाखिल होने वाले वाले हर वाहन और व्यक्ति की गहन जांच की जा रही है। इसके साथ ही स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली पुलिस ने राजधानी में सुचारू रूप से वाहनों की आवाजाही जारी रखने को ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है।

दिल्ली पुलिस की सलाह- इन रास्तों से बचकर चलें लोग

स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की ताकि राजधानी में सुचारू रूप से वाहनों की आवाजाही जारी रहे। ट्रैफिक एडवाइजरी के मुताबिक, स्वतंत्रता दिवस के दिन लाल किला के आसपास आम लोगों के लिए यातायात सुबह चार बजे से सुबह दस बजे तक बंद रहेगा और यह केवल अधिकृत वाहनों के लिए खुला रहेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वतंत्रता दिवस पर लाल किला से देश को संबोधित करेंगे।

इसने कहा कि आठ सड़कें- नेताजी सुभाष मार्ग, लोथियान रोड, एस पी मुखर्जी मार्ग, चांदनी चौक रोड, निषाद राज मार्ग, एस्प्लानेड रोड और नेताजी सुभाष मार्ग तक जाने वाला इसका लिंक रोड, राजघाट से आईएसबीटी तक रिंग रोड, आईएसबीटी से आईपी फ्लाईओवर तक बाहरी रिंग रोड 15 अगस्त की सुबह चार बजे से सुबह दस बजे तक आम लोगों के लिए बंद रहेगा।

एडवाइजरी में कहा गया है कि बिना पार्किंग लेबल वाले वाहनों को सलाह दी गई है कि इंडिया गेट के सी-हेक्सागन, कॉपरनिकस मार्ग, मंडी हाउस, सिकंदरा रोड, तिलक मार्ग, मथुरा रोड, बहादुर शाह जफर मार्ग, सुभाष मार्ग, जवाहरलाल नेहरू मार्ग, निजामुद्दीन और आईएसबीटी पुल के बीच रिंग रोड, आईपी फ्लाईओवर बायपास से आईएसबीटी तक बाहरी रिंग रोड की तरफ जाने से बचें।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here