15 जुलाई को वाराणसी में रहेंगे पीएम मोदी, अपने संसदीय क्षेत्र से फूकेंगे यूपी चुनाव का बिगुल

0
157
222 Views

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 जुलाई को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा करेंगे। इस दौरान वह अलग-अलग 400 करोड़ के प्रोजेक्ट्स की शुरुआत भी करने वाले हैं। इस साल वाराणसी में होने वाला पीएम का यह पहला दौरा होगा। 2022 में होने वाले चुनाव के लिए पीएम मोदी गुरुवार को ही बिगुल फूंकने वाले हैं। यूपी सरकार के अंदरूनी सूत्रों के मुताबिक, अगले साल की शुरुआत में  होने वाले राज्य विधानसभा चुनावों के लिए मोदी अगले 100 दिनों में अलग-अलग परियोजनाओं का उद्घाटन करने के लिए भौगोलिक रूप से यूपी के कई इलाकों का दौरा कर सकते हैं।

गुरुवार को पीएम मोदी वाराणसी में एक जनसभा को संबोधित कर सकते हैं जहां वह राज्य सरकार के विकास के एजेंडे पर बातचीत करेंगे। पीएम मोदी वाराणसी में जापानी सरकार की मदद से बनाए गए रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर का भी उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा वह नौ जिलों के नौ मेडिकल कॉलेजों का दूरस्थ रूप से उद्घाटन करने वाले हैं।

यूपी विधानसभा चुनावों की तैयारी

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पिछले महीने कई केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की थी और यूपी में होने वाले 2022 के विधानसभा चुनावों के लिए आचार संहिता लागू होने से पहले उनके उद्घाटन की व्यवस्था करने के लिए परियोजनाओं और उनके उद्घाटन की व्यवस्था के लिए कार्यक्रम के बारे में पूछा था। भाजपा चुनावों के लिए विकास के साथ आगे बढ़ना चाहती है और इसके लिए पार्टी प्रोजेक्ट्स के उद्घाटन करके अपना मंच तैयार करेगी। लखनऊ और गाजीपुर को जोड़ने वाला सीएम का पूर्वांचल एक्सप्रेसवे लगभग पूरा होने वाला है और मोदी 15 अगस्त के बाद इसका उद्घाटन कर सकते हैं।

पीएम मोदी अक्टूबर में एम्स और फर्टेलाइजर प्लांट का उद्घाटन करने के लिए गोरखपुर जाएंगे। 2016 में, पीएम मोदी ने गोरखपुर में परियोजनाओं की आधारशिला रखी थी। बता दें कि फर्टेलाइजर प्लांट के शुरू होने से से 4,000 लोगों को रोजगार मिलने की उम्मीद है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here