15 जुलाई से फिर शुरू होगी इस पावरफुल इलेक्ट्रिक बाइक की बुकिंग, भारी मांग के चलते करनी पड़ी थी बंद

0
163
234 Views

देश की प्रमुख इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Revolt Motors ने एक बार फिर से अपनी मशहूर बाइक RV400 की बुकिंग शुरू करने की घोषणा की है। जानकारी के अनुसार इस बाइक की आधिकारिक बुकिंग आगामी 15 जुलाई 12 बजे से शुरू होगी। ऐसा दूसरी बार होगा जब 6 शहरों के लिए इस बाइक की बुकिंग शुरू की जा रही है। 

बता दें कि, पिछले महीने कंपनी ने दिल्ली, मुंबई, पुणे, चेन्नई, अहमदाबाद और हैदराबाद शहरों के लिए अपनी इस बाइक की बुकिंग शुरू की थी। इस दौरान ग्राहकों से जबरदस्त रिस्पांस मिला और मांग इतनी बढ़ गई कि महज दो घंटो के भीतर ही बुकिंग को फिर से बंद करना पड़ा। कंपनी का दावा है कि इस दौरान 50 करोड़ रुपये से ज्यादा के मूल्य की Revolt RV400 बाइक्स की बिक्री की गई। कंपनी RV400 के इस बैच की डिलीवरी आगामी सितंबर महीने से शुरू करेगी। 


कैसी है ये इलेक्ट्रिक बाइक: 


Revolt RV400 में कंपनी ने 3KW (मिड ड्राइव) की क्षमता का इलेक्ट्रिक मोटर के और 3.24 kWh की क्षमता का लिथियम-आयन बैटरी इस्तेमाल किया है। इसकी टॉप स्पीड 85 किमी प्रति घंटा है। इलेक्ट्रिक बाइक को MyRevolt ऐप के माध्यम से भी ऑपरेट किया जा सकता है। ये ऐप बाइक लोकेटर / जियो-फेंसिंग जैसी कनेक्टिविटी सुविधाओं के साथ ही अपने पसंद की एग्जॉस्ट साउंड (साइलेंसर से निकलने वाली ध्वनि) प्रदान करता है। इसे स्मार्टफोन की मदद से यूजर अपने पसंद के अनुसार बदल सकता है। 

इस बाइक में तीन अलग-अलग ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं, जिसमें इको, नॉर्मल और स्पोर्ट शामिल हैं। कंपनी का दावा है ये इलेक्ट्रिक बाइक इको मोड में 150 किलोमीटर, नॉर्मल मोड में 100 किलोमीटर और स्पोर्ट मोड में 80 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है। इसके बैटरी को फुल चार्ज होने में महज 4.5 घंटे का समय लगता है। कंपनी का ये भी कहना है कि, ये बैटरी महज 3 घंटे में 75% तक चार्ज हो जाती है। 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here