7 दिन बाद फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

0
274
337 Views

आम जनता को महंगाई की मार से निजात मिलती नजर नहीं आ रही है. 7 दिनों की राहत के बाद एक बार फिर पेट्रोल डीजल की कीमतों में इजाफा हो गया है. कच्चे तेल की कीमतों में भी लगातार बढ़ोतरी हो रही है जिसका असर पेट्रोल डीजल की कीमतों पर पड़ रहा है.

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 7 दिन बाद फिर से बढ़ोतरी हो गई है. आज पेट्रोल की कीमत 20 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमत 55 पैसे प्रति लीटर बढ़ गई है जिसके बाद पेट्रोल का भाव दिल्ली में 35 पैसे, कोलकाता में 32 पैसे, मुंबई में 34 पैसे और चेन्नई में 31 पैसे प्रति लीटर बढ़ा है. वहीं डीजल के दाम में दिल्ली में 35 पैसे, कोलकाता में 33 पैसे, मुंबई में 37 पैसे और चेन्नई में 33 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है.

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में तेजी बनी हुई है. ब्रेंट का दाम 59 डॉलर प्रति बैरल के करीब पहुंच गया है जिसके बाद पेट्रोल डीजल की कीमतों में 7 दिन बाद बदलाव हुआ है. हाल ही में बजट में पेट्रोल डीजल पर सेस भी लगाया गया था लेकिन उसके बाद कीमतें नहीं बढ़ीं लेकिन अब पेट्रोल-डीजल की कीमत रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई है. पेट्रोल डीजल की बढ़ी हुई कीमतों का असर पूरे बाजार पर दिखता है.  

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here