90 वर्षीय वृद्ध महिला बैजन्ती पचौरी की उम्मीद पर खरे उतरे ऊर्जा मंत्री श्री तोमर

0
183
223 Views



90 वर्षीय वृद्ध महिला बैजन्ती पचौरी की उम्मीद पर खरे उतरे ऊर्जा मंत्री श्री तोमर


 


भोपाल : शनिवार, जुलाई 18, 2020, 19:29 IST

प्रजातंत्र में राजनेता को जन सेवक कहा जाता है। जन सेवक का दायित्व होता है कि वे जनता की सेवा करे। जनता की भी अपेक्षा जनसेवक से होती है कि उसकी समस्याओं का तत्परता से निराकरण करे। 90 वर्षीय वृद्ध महिला बैजन्ती पचौरी भी अपनी समस्या के निराकरण के लिये ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के बंगले पहुँचीं। उनकी अपेक्षाओं पर मंत्री श्री तोमर खरे उतरे और उनकी समस्या का तत्परता से निराकरण कर उन्हें ससम्मान अपनी गाड़ी से उनके निवास तक पहुँचाया।

90 वर्षीय वृद्ध महिला बैजन्ती पचौरी राशन की समस्या को लेकर अपने क्षेत्र के जनसेवक ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के ग्वालियर निवास पर पहुँचीं। मंत्री श्री तोमर की जैसे ही नजर बुजुर्ग महिला पर पड़ी तो उन्होंने तत्काल उनके पास पहुँचकर समस्या को सुना। वृद्ध महिला द्वारा राशन की समस्या बताए जाने पर मंत्री ने उन्हें ससम्मान बिठाया और चाय-पानी पिलाकर संबंधित अधिकारियों के माध्यम से तत्काल उनकी समस्या का निराकरण किया।

   वृद्ध महिला बैजन्ती पचौरी को उम्मीद के मुताबिक तत्काल समस्या का समाधान मिला तो उन्होंने अपने जनसेवक को आशीर्वाद देते हुए कहा कि सदा सुखी रहो। ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने माँ समान वृद्ध महिला से कहा कि आपका बेटा आपका सेवक है। आपको किसी भी प्रकार की कभी भी कोई परेशानी हो तो आप मुझे अवश्य याद करें। मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने वृद्ध महिला को अपनी गाड़ी में बिठाकर उनके निवास स्थान तक पहुँचाया। वृद्ध महिला ने जाते-जाते कहा कि गरीबों की समस्याओं का ऐसे ही निराकरण हो जाए तो कोई समस्या ही नहीं बचेगी।

मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने अपने स्टाफ को भी निर्देशित किया है कि कोई भी बुजुर्ग या परेशान व्यक्ति अपनी समस्या लेकर आता है तो उसे गंभीरता से सुनें और उसका निराकरण करें।


राजेश पाण्डेय/मधु सोलापुरकर



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here