Classic 350 लॉन्च के लिए है तैयार

0
664
920 Views

Royal Enfield लंबे समय से अपनी बेस्ट सेलिंग बाइक Classic 350 के नए अवतार को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। अब तक इस बाइक को कई अलग-अलग मौकों पर टेस्टिंग करते हुए देखा गया था। जिसमें इसकी केमोफ्लेज तस्वीरें सामने आई थीं। लेकिन हाल ही में इस बाइक को राजस्थान में टीवी कमर्शियल शूट (TVC) के दौरान स्पॉट किया गया है, जिसमें इस बाइक को स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है। 

पावर व्हील्स के अनुसार इस बाइक को राजस्थान के जैसलमेर में स्पॉट किया गया है। इस बाइक में कंपनी ने कई बड़े बदलाव किए हैं, जो कि इसे मौजूदा मॉडल से अलग बनाते हैं। इसमें क्रोम बेज़ल के साथ रेट्रो स्टाइल वाली सर्कूलर हेडलैंप, क्रोम-प्लेटेड एग्जॉस्ट (साइलेंसर), राउंड शेप रियर व्यू मिरर, टियर ड्रॉप शेप में फ़्यूल टैंक और आकर्षक फेंडर्स दिए गए हैं। 


बाइक के साइड पैनल और फ्यूल टैंक में सी-शेप के ग्राफिक्स भी दिए गए हैं, जबकि फेंडर में नई स्ट्रीप्स देखने को मिलते हैं। नई रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 के रियर प्रोफाइल को भी अपडेट किया गया है। यह अब पहले से और भी ज्यादा कॉम्पैक्ट है, और इसमें मॉडिफाइड टेल-लैंप और इंडिकेटर्स दिए गए हैं। जहां एक तरफ इसके सिंगल-सीटर वैरिएंट में बेहतर कुशनिंग के साथ अपग्रेडेड सीट दी गई है वहीं, ट्विन-सीटर मॉडल में स्प्लिट सीट्स और ब्लैक-आउट ट्रीटमेंट दिया गया है। 

ये बाइक कंपनी के नए “J” मॉड्यूलर आर्किटेक्चर पर बेस्ड है, जिस पर कंपनी ने हाल ही में पेश की गई मेट्योर 350 को भी तैयार की गई है। बताया जा रहा है कि इस बाइक में कंपन (वाइब्रेशन) को कम करने के लिए एक बैलेंसर शाफ्ट जोड़ा है, जिससे ड्राइविंग एक्सपीरियंस और भी बेहतर हो जाता है। 


इस बाइक में कंपनी 349cc की क्षमता का नया फ्यूल इंजेक्टेड इंजन का इस्तेमाल कर रही है, जो कि 20.2bhp की पावर और 27Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। नई रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 को 19 इंच के फ्रंट और 18 इंच के रियर व्हील के साथ स्पोक वाले रिम्स के साथ पेश किया जाएगा। वहीं टॉप-एंड वेरिएंट में ट्यूबलेस अलॉय व्हील मिल सकते हैं। इसकी कीमत मौजूदा मॉडल से थोड़ी ज्यादा हो सकती है। 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here