Home आटोमोबाइल Datsun Redi-Go अब नहीं रही देश की सबसे सस्ती कार, कीमत में...

Datsun Redi-Go अब नहीं रही देश की सबसे सस्ती कार, कीमत में पूरे 1 लाख रुपये का इजाफा

0
259
388 Views

अप्रैल महीने में जापानी वाहन निर्माता कंपनी Datsun ने अपनी सबसे सस्ती कार Redi-Go की कीमत में तगड़ा इजाफा कर दिया है। देश की सबसे सस्ती कार का तमगा अपने बोनट पर लेकर घूमने वाली ये कार अब आपकी जेब पर भारी बोझ डालेगी। कंपनी ने इस कार की कीमत में पूरे 1 लाख रुपये तक का इजाफा किया है। 


दरअसल, कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार इस कार की कीमत अब 3.83 लाख रुपये से शुरू होकर 4.95 लाख रुपये हो गई है। जो कि इस प्राइस हाइक से पहले महज 2.83 लाख रुपये थी। निसान इंडिया जो कि दैटसन की पैरेंट कंपनी है, ने पिछले मार्च महीने में ही घोषणा की थी कि, कंपनी अप्रैल महीने से अपने वाहनों के दाम बढ़ाएगी। 

इस बारे में दिल्ली के यूवी निसान डीलरशिप से बात की गई तो उन्होनें बताया कि, कंपनी ने सबसे ज्यादा बेस वेरिएंट की कीमत में 1 लाख रुपये की बढ़ोत्तरी की है। हालांकि दिल्ली में इसके बेस D वेरिएंट की कीमत 3,86,800 रुपये है, वहीं A वेरिएंट की कीमत 4,00,800 रुपये हो गई है। इसके अलावा T वेरिएंट की कीमत 4,28,800 रुपये और T(O) वेरिएंट की कीमत 4,56,600 रुपये तय की गई है। ये सभी कीमतें एक्स-शोरूम दिल्ली के अनुसार हैं। 


कंपनी ने इस कार की कीमत में बढ़ोत्तरी के अलावा अन्य किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है। ये कार दो पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में उपलब्ध है। इसके एक वेरिएंट में कंपनी ने 0.8 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग किया है जो कि 54PS की पावर और 72Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं दूसरे वेरिएंट में कंपनी ने 1.0 लीटर की क्षमता का इंजन दिया गया है जो कि 69PS की पावर और 91Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। सामान्य तौर पर ये कार 20 से 22 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है। इसकी कीमत 2.83 लाख रुपये से लेकर 4.77 लाख रुपये के बीच है। 

मिल रहा है डिस्काउंट: कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार इस कार की खरीद पर इस अप्रैल महीने में भारी डिस्काउंट भी मिल रहा है। इस कार की खरीद पर आप पूरे 37,000 रुपये तक की बचत कर सकते हैं। जिसमें 15,000 रुपये का कैश बेनिफिट्स, 15,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस और 7,000 रुपये का अतिरिक्त डिस्काउंट दिया जा रहा है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

%d bloggers like this: