Google की इस Smartwatch से जले कई लोगों के हाथ

0
57
94 Views

Google के स्वामित्व वाली Fitbit ने बैटरी के अधिक गर्म होने से जलने की कई शिकायतें आने के बाद अपनी Fitbit Ionic स्मार्टवॉच में से एक 10 लाख से अधिक को वापस बुला लिया है। वापस बुलाने का निर्णय फिटबिट ने स्मार्टवॉच के अधिक गर्म होने के कारण जलने की 100 से अधिक रिपोर्ट मिलने के बाद आया है। Fitbit Ionic को सितंबर 2017 में लॉन्च किया गया था ये वॉच एक्टिविट ट्रैकिंग के साथ-साथ हार्ट रेट और स्लीप टाइम को मॉनिटर करने की सुविधाओं देती है। दिसंबर 2021 तक अमेरिका में Ionic स्मार्टवॉच की लगभग एक मिलियन यूनिट बेची गईं, जिसमें भारत सहित ग्लोबल मार्केट में 693,000 अतिरिक्त की सेल हुई।

रिकॉल करने के परिणामस्वरूप, एक बार जब मालिक कंपनी को अपनी आयोनिक घड़ी वापस कर देंगे, तो फिटबिट $299 (लगभग 22,700 रुपये) का रिफंड जारी करेगा। यूएस कंज्यूमर प्रोडक्ट सेफ्टी कमीशन ने अपनी घोषणा में उल्लेख किया है कि यह चुनिंदा फिटबिट डिवाइस पर 40 प्रतिशत की छूट देने के लिए यूजर्स को डिस्काउंट कोड भी देंगे। अमेरिकी आयोग ने कहा कि फिटबिट को घड़ी के गर्म होने की कम से कम 174 रिपोर्टें मिलीं, जिसमें जलने की 118 रिपोर्टें शामिल हैं, जिसमें थर्ड-डिग्री बर्न के दो मामले और सेकंड-डिग्री बर्न के चार मामले शामिल हैं।

कंपनी ने कहा कि रिकॉल का अन्य फिटबिट स्मार्टवॉच या ट्रैकर्स पर कोई असर नहीं पड़ा। फिटबिट ने 2020 में आयोनिक का उत्पादन बंद कर दिया था। स्मार्टवॉच को भारत में जनवरी 2018 में 22,990 रुपये में लॉन्च किया गया था। गैजेट्स 360 ने फिटबिट से यह पुष्टि करने के लिए कहा कि भारतीय उपभोक्ता रिफंड कैसे प्राप्त कर सकते हैं, और कंपनी ने जवाब दिया कि यूएस के बाहर प्रभावित यूजर्स को रिफंड कैसे प्राप्त करें, इस बारे में जानकारी के लिए help.fitbit.com/ionic पर जाना चाहिए। रिकॉल फिटबिट आयोनिक के चार वेरिएंट्स तक सीमित है, जिनमें निम्नलिखित मॉडल नंबर हैं: FB503CPBU, FB503GYBK, FB503WTGY, और FB503WTNV।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here