HDFC बैंक से पैसा निकालना हुआ आसान, इन 50 शहरों में शुरू हुआ मोबाइल ATM सर्विस

0
216
363 Views

देश इस समय कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रहा है जिसके कारण कई बैंकों ने ब्रांच के खुलने और बंद होने की टाइमिंग में भी बदलाव किया है। जिसके कारण लोगों को कैश निकालने के लिए काफी मशक्कत उठानी पड़ रही है। इसी समस्या को देखते हुए HDFC बैंक ने 50 शहरों में मोबाइल एटीएम की शुरुआत की है। इसके जरिए लोगों को अब बैंक और मौजूदा एटीएम के बाहर लाइन लगाने की जरूरत नहीं होगी। 

बैंक की तरफ से कहा गया है कि इन मोबाइल एटीएम के जरिए क्सटमर 15 अलग-अलग प्रकार के ट्रांजैक्शन कर पाएंगे। मोबाइल एटीएम तीन से चार जगह को एक दिन में कवर करेंगे। बैंक की तरफ से जारी किए गए बयान में कहा गया है, ‘हम उम्मीद करते हैं कि हमारा मोबाइल एटीएम लोगों के लिए काफी मददगार साबित होगा। अब लोगों को पैसा निकालने के लिए घर से बहुत दूर जाने की जरूरत नहीं होगी।’ बैंक ने कहा, ‘यह सर्विस हेल्थ वर्कर्स और कोरोना वरियर्स को ध्यान में रखकर शुरू की गई है। जिससे वह अपनी जरूरतों के पैसे आसानी से निकाल पाएं।’ 

किन शहरों में रहेगी सुविधा 

यह मोबाइल एटीएम सुविधा चेन्नई, मुंबई, दिल्ली, गुरूग्राम, लुधियाना, लखनऊ, भुवनेश्वर, अहमदाबाद, जैसे बड़े शहरों के साथ-साथ मदुरई, वाइजैक से छोटे शहरों में एक जून से शुरू हो गई है। 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here