Honda जल्द लॉन्च करेगा इस सेडान कार का नया अवतार, देती है 24Km का शानदार माइलेज

0
403
481 Views

जापानी वाहन निर्माता कंपनी Honda जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी मशहूर सेडान कार Amaze के नए फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इसके नए फेसलिफ्ट मॉडल में कंपनी कई बदलाव कर पेश करेगी, जो इसे मौजूदा मॉडल के मुकाबले ज्यादा बेहतर बनाते हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अमेज़ फेसलिफ्ट के एक्सटीरियर और इंटीरियर दोनों में बदलाव देखने को मिलेगा। 

इस कार को आगामी 17 अगस्त को बाजार में बिक्री के लिए पेश किया जा सकता है। हालांकि होंडा ने अभी तक आधिकारिक तौर पर अगले महीने अमेज फेसलिफ्ट लॉन्च की पुष्टि नहीं की है। उम्मीद की जा रही है कि होंडा अमेज को नई LED हेडलैम्प्स, रिडिजाइन किए गए बंपर और संभवत: एक नए अलॉय व्हील से लैस करेगी। इसके अलावा कार में क्रोम एक्सेंट को भी बढ़ाया जा सकता है। 


अमेज फेसलिफ्ट के इंटीरियर में बदलाव की बात करें तो इसमें नई सीट अपहोल्स्ट्री मिलने की उम्मीद है जो केबिन को एक नई अपील देंगे। इस कॉम्पैक्ट सेडान में कुछ नए फीचर्स भी जोड़े जा सकते हैं। होंडा नई अमेज के सभी वेरिएंट्स में कई फीचर्स को स्टैंडर्ड बना सकती है, जो इसे और भी ज्यादा पैसा वसूल बनाएंगे। ऊपर बताए गए बदलावों के अलावा, कंपनी कुछ नए एक्सटीरियर पेंट स्कीम भी पेश कर सकती है। हालांकि अभी इसके बारे में कंपनी की तरफ से आधिकारिक तौर पर कोई पुष्टि नहीं की गई है।

ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इसके मौजूदा इंजन का ही इस्तेमाल नए मॉडल में भी करेगी। मौजूदा मॉडल पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ बाजार में उपलब्ध है। इसके पेट्रोल वर्जन में कंपनी ने 1.2 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है जो कि 88bhp की पावर और 110Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। 


वहीं डीजल वर्जन में 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो कि 98bhp की पावर और 200Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये कार मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आती है। इसका पेट्रोल वेरिएंट 18 किलोमीटर और डीजल वेरिएंट 24 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है। 


क्या होगी कीमत: 


जाहिर है कि, नए फीचर्स अपडेट और बदलाव के बाद इसकी कीमत मौजूदा मॉडल के मुकाबले थोड़ा ज्यादा हो सकती है। इस समय इस कार की कीमत 6.22 लाख रुपये से लेकर 9.99 लाख रुपये के बीच है। ऐसा माना जा रहा है कि नया मॉडल तकरीबन 25,000 रुपये तक महंगा हो सकता है। बहरहाल, इसके लिए कार के लॉन्च होने का इंतजार करना होगा। 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here