IT रेड पर सोनू सूद बोले-लखनऊ या जयपुर में एक इंच भी जमीन नहीं

0
137
223 Views

सोनू सूद इन दिनों आईटी डिपार्टमेंट (IT Department) द्वारा की गई छापेमारी के बाद से सुर्खियों में हैं। हालांकि इस छापेमारी के बाद अब सोनू सूद ने खुलासा किया है कि उनके घर छापेमारी करने पहुंचे टैक्स अधिकारियों का उन्होंने काफी ख्याल रखा। इतना ही नहीं एक्टर ने छापेमारी के दौरान अधिकारियों का सपोर्ट कर उनका दिल जीत लिया ,  उनके काम से जांच करने वाले टैक्स अधिकारी भी खुश थे। इन दिनों को अब एक्टर काफी मिस करेंगे। बता दें कि  सोनू सूद और उनके सहयोगियों ने 20 करोड़ रुपये से अधिक की टैक्स चोरी का आरोप है।

लखनऊ या जयपुर में एक इंच भी जमीन नहीं है

बॉम्बे टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, सोनू ने कहा – मैंने टैक्स अधिकारियों को सारे जरूरी डॉक्यूमेंट्स मुहैया करवाए जो उन्हें चाहिए था। इसके बाद एक्टर ने उन अफवाहों को खारिज करते हुए कहा कि मेरे पास लखनऊ या जयपुर में एक इंच भी जमीन नहीं है जिस लेकर मुझ पर आरोप लगाए गए थे। वह आगे कहते हैं कि जहां तक बात विदेशी फंड की है तो किसी भी कंपनी को 3 साल या ज्यादा सालों से रजिस्टर्ड है, उसे फंड पाने के लिए एफसीआरए ( FCRA) में रजिस्टर कराना पड़ता है जो कि मेरा फाउंडेशन रजिस्टर ही नहीं है तो मैं ऐसे फंड्स ले ही नहीं सकता हूं। 

 विदेशी चंदा नहीं क्राउडफंडिंग है ये

वहीं किसी भी फाउंडेशन को जो फंड मिलता है, उसके पास फंड का उपयोग करने के लिए एक साल की समय सीमा होती है। यदि फंड का उपयोग नहीं होता है, तो आप इसे एक और वर्ष के लिए बढ़ा सकते हैं। ये नियम हैं। मैंने कुछ महीने पहले ही इस फाउंडेशन को लिस्टेड किया था, COVID की दूसरी लहर के करीब। सोनू आगे कहते हैं कि जिसे लोग विदेशी फंड बता रहे हैं वह क्राउडफंडिंग है। मैंने इसी से  क्राउड से फंड इकट्ठा किया। इस पैसे से हॉस्पिटल और मेडिकल कॉलेज बनाए जाएंगे। यह आरोप ही गलत है क्योंकि पैसा न तो इंडिया में आया है और न ही मेरे फाउंडेशन में। मेरे अकाउंट में एक डॉलर तक नहीं आया है। 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here