BMW, Audi को टक्कर देने आ रही ये लग्जरी SUV

0
71
132 Views

Lexus India ने भारत में सेकेंड जनरेशन NX 350h SUV को लॉन्च करने की पूरी तैयारी कर ली है। ये लग्जरी कार मैनुफैक्चरर मार्च के पहले हफ्ते में 2022 NX 350h को लॉन्च कर सकती है। Lexus India ने इस साल की शुरुआत में भारत में अपनी सेकेंड जेनरेशन NX 350h SUV की प्री-बुकिंग शुरू की थी।

इस हाइब्रिड टेक्नोलॉजी पावरट्रेन को नए डिजाइन के साथ लॉन्च किया जाएगा। लेक्सस एनएक्स (Lexus NX) को पहली बार 2018 में देश में लॉन्च किया गया था। यह भारत में ब्रांड के लिए सबसे सफल मॉडलों में से एक रहा है। कंपनी ने NX पोर्टफोलियो का विस्तार 2020 में नए वेरिएंट – NX 300h एक्सक्लूसिव की शुरुआत के साथ किया था।

टोयोटा के टीएनजीए-के प्लेटफॉर्म पर बेस्ड लेक्सस एनएक्स 350एच पिछली जनरेशन के मॉडल के मुकाबले साइज के मामले में थोड़ी बड़ी है। नया मॉडल तीन वेरिएंट्स- एक्सक्लूसिव, लग्जरी और एफ-स्पोर्ट में आएगा। लेक्सस इंडिया के अध्यक्ष नवीन सोनी ने कहा, “हम नई एनएक्स को जल्द से जल्द लॉन्च करने के लिए उत्सुक हैं और हमें विश्वास है कि एनएक्स लग्जरी बाजार में एक नया बेंचमार्क स्थापित करेगी।”

नई 2022 Lexus NX 350h हाइब्रिड टेक्नोलॉजी पावरट्रेन और नए डिजाइन के साथ आएगी। इसमें 14 इंच की बड़ी टचस्क्रीन, हेड-अप डिस्प्ले, पैनोरमिक सन/मून रूफ, मल्टी-मीडिया ऑडियो सिस्टम, लेदर अपहोल्स्ट्री, प्रीमियम साउंड सराउंड स्पीकर जैसी प्रीमियम फीचर्स होंगे। लॉन्च होने के बाद  लेक्सस एनएक्स 350एच का मुकाबला मर्सिडीज-बेंज जीएलसी, ऑडी क्यू5 और बीएमडब्ल्यू एक्स3 जैसी अन्य लक्जरी एसयूवी के साथ होगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here