Maruti Ertiga से ज्यादा लोगों को पसंद आ रही है ये सस्ती 7-सीटर कार

0
124
196 Views

ज्यादा स्पेस और बेहतर माइलेज वाली कारों को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। इस मामले में 7-सीटर कारों की डिमांड सबसे ज्यादा है। यूं तो बाजार में मल्टी पर्पज व्हीकल (MPV) सेग्मेंट में कई मॉडल मौजूद हैं, लेकिन बीते अगस्त महीने में मारुति सुजुकी की सबसे सस्ती एमपीवी Maruti Eeco ने शानदार प्रदर्शन किया है। लोगों ने इस कार को हाथों हाथ लिया है, जिसके चलते ये देश की सबसे ज्यादा बेची जाने वाली एमपीवी कार बनी है। 

बिक्री के मामले में Eeco ने कंपनी की मशहूर कार Ertiga को भी पछाड़ दिया है। जानकारी के अनुसार बीते अगस्त महीने में मारुति सुजुकी ने इको के कुल 10,666 यूनिट्स की बिक्री की है, जो कि पिछले साल के अगस्त महीने के 9,115 यूनिट्स के मुकाबले 17% ज्यादा है। वहीं Ertiga देश की दूसरी सबसे ज्यादा बेची जाने वाली एमपीवी बनी है। कंपनी ने इस कार के 6251 यूनिट्स की बिक्री की है। 


बेस्ट सेलिंग एमपीवी में तीसरे पायदान पर Toyota Innova Crysta रही है और इस दौरान इसके 5,755 यूनिट्स की बिक्री हुई है। जो कि पिछले साल के अगस्त महीने के महज 2,943 यूनिट्स के मुकाबले 96% ज्यादा है। अन्य कारों की बात करें तो Renault Triber कुल 3,912 यूनिट्स के साथ चौथे पोजिशन पर रहा है और Kia Carnival के कुल 379 यूनिट्स की बिक्री हुई है। 

बहरहाल, ये तो बिक्री की बात, आइये अब जानते हैं कि आखिर मारुति सुजुकी की सबसे सस्ती एमपीवी Maruti Eeco को लोग इतना पसंद क्यों करते हैं। सबसे प्रमुख बात ये है कि ये कीमत में कम है और इसे व्यक्तिगत प्रयोग के साथ ही कमर्शियल यानी व्यवासायिक प्रयोग में भी लाया जा सकता है। इसके अलावा ये कार पेट्रोल और सीएनजी दोनों वेरिएंट्स के साथ 5 सीटिंग और 7 सीटिंग लेआउट में आती है। 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here