Home आटोमोबाइल MG Astor: कल लॉन्च होगी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) और एडवांस फीचर्स से...

MG Astor: कल लॉन्च होगी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) और एडवांस फीचर्स से लैस ये SUV

0
103
167 Views

MG Motor कल भारतीय बाजार में अपनी नई एसयूवी Astor को आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लॉन्च करने जा रही है। हाल ही में इस एसयूवी को कंपनी ने प्रदर्शित किया था, जिस दौरान इसके फीचर्स और अन्य तकनीकी डिटेल्स के बारे में जानकारी साझा की गई थी। इस एसयूवी को दो इंजन विकल्प और 8 वेरिएंट्स में पेश किया जाएगा। 

MG Astor को कंपनी ने 1.5 लीटर नेचुरल एस्पायर्ड इंजन (110hp) और 1.3 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन (140hp पावर) के साथ पेश कर रही है। इसका 1.3 लीटर इंजन 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। वहीं 1.5 लीटर इंजन 5 स्पीड मैनुअल और 8-स्टेप CVT ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है। 


जैसा कि हमने आपको पूर्व में बताया कि ये एसयूवी कुल 8 वेरिएंट्स में आ रही है। जिसमें स्टाइल, सुपर, स्मार्ट स्टैंडर्ड, शार्प स्टैंडर्ड, शार्प सेवी और सेवी रेड शामिल है। नई MG Astor में कई ऐसे बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया गया है, जो कि सेग्मेंट में पहली बार देखने को मिल रहा है। कंपनी का दावा है कि जब इस कार को बिक्री के लिए लॉन्च किया जाएगा उस वक्त ये ऐसी देश की सबसे सस्ती कार होगी जिसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) सिस्टम दिया गया है।  

इस नए एसयूवी की एक खास बात ये भी होगी कि इसके लिए देश की प्रमुख टेलिकॉम कंपनी Jio के साथ अनुबंध किया गया है। यानी इसमें ऑर्टिफिशियल इंटिलिजेंस के लिए रिलायंस जियो IT सिस्टम उपलब्ध कराएगा। रिलायंस जियो रीयल-टाइम इंफोटेनमेंट और टेलीमैटिक्स के लिए ई-सिम और एलओटी तकनीक प्रदान करेगा। कंपनी का कहना है कि, नई एसयूवी CAAP (कॉन्सेप्ट ऑफ कार एज ए प्लेटफॉर्म) पर बेस्ड है। 


कंपनी का दावा है कि ये एसयूवी सेग्मेंट में मौजूद अन्य मॉडलों के मुकाबले कहीं बेहतर है, इसमें कई ऐसे एडवांस फीचर्स को दिया जा रहा है जो कि केवल प्रीमियम/लक्जरी सेगमेंट में ही मिलता है। ये एसयूवी ग्राहकों को एक स्मार्ट और सुरक्षित ड्राइविंग एक्सपीरियंस देगी। MG Astor में इस्तेमाल की गई इस खास तकनीक में एक बहुउद्देश्यीय कैमरा का उपयोग किया गया है, जो कि ड्राइविंग के समय अलग-अलग सुविधाएं देगा। जिनमें एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन कीपिंग असिस्ट, फॉरवर्ड कोलिजन वॉर्निंग, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन डिपार्चर वार्निंग, रियर ड्राइव असिस्ट (RDA), लेन डिपार्चर प्रिवेंशन, इंटेलिजेंट हेडलैंप कंट्रोल (IHC) और स्पीड असिस्ट सिस्टम जैसे फीचर्स शामिल हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

%d bloggers like this: