Microsoft की कमी ढूंढ कर निकालो और पाओ करीब 1.6 करोड़ रुपये

0
233
319 Views


विंडोज 10 को सुरक्षित और बगमुक्त बनाने के लिए माइक्रोसॉफ्ट ने Windows Bounty Programme के नए राउंड का ऐलान किया है, जिसके तहत बग ढूंढने वाले को 2,50,000 डॉलर का इनाम दिया जाएगा, अगर वे माइक्रोसॉफ्ट वर्चुअलाइजेशन सॉफ्टवेयर में बग ढूंढ निकालते हैं। बग ढूंढने वाले को 500 से लेकर 2,50,000 (करीब 1.6 करोड़ रुपये) डॉलर दिए जाएंगे।

माइकोसॉफ्ट ने बग ढूंढने का कार्यक्रम साल 2012 से ही शुरू किया था। अब इसका विस्तार विंडोज 10 के लिए भी कर दिया गया है। कंपनी की वेबसाइट पर बुधवार देर रात को डाले गए एक पोस्ट के मुताबिक किसी भी महत्वपूर्ण बग कोड निष्पादन, विशेषाधिकार या डिजायन दोषों की उन्नति, जोकि ग्राहक की निजता और सुरक्षा को खतरे में डालती है उसकी जानकारी देने पर इनाम दिया जाएगा।

कंपनी ने घोषणा करते हुए कहा, “अगर कोई शोधकर्ता ऐसी बग की रिपोर्ट करता है, जिसके बारे में माइक्रोसॉफ्ट को पहले से ही पता है, तो उसकी जानकारी सबसे पहले देने वाले को उच्चतम रकम का अधिकतम 10 फीसदी दिया जाएगा।”

अन्य प्रौद्योगिकी कंपनियों जैसे गूगल, फेसबुक और एपल ने अपने-अपने सॉफ्टवेयरों में बग और दोष का पता लगाने वालों को इसी प्रकार से इनाम देती है।



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here