Royal Enfield की नई Classic 350, 27 अगस्त को होगी लॉन्च

0
150
213 Views

Royal Enfield की बेस्ट सेलिंग बाइक Classic 350 के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल का इंतजार आखिर खत्म होने को है। कंपनी अपनी इस बाइक को आगामी 27 अगस्त को बाजार में बिक्री के लिए पेश करेगी। रॉयल एनफील्ड लंबे समय से इस बाइक की टेस्टिंग इत्यादि कर रहा था। कुछ दिनों पहले इस बाइक को टीवी कमर्शियल शूट के दौरान राजस्थान में भी स्पॉट किया गया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Royal Enfield के कुछ डीलरशिप पर इस बाइक की अनाधिकारिक बुकिंग भी शुरू हो चुकी है। हालांकि अभी इसके बारे में कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। ये बाइक पूरी तरह से अपने पारंपरिक डिज़ाइन पर ही बेस्ड है, लेकिन इसमें कुछ आमचूर परिवर्तन जरूर किए गए हैं। 

इसमें क्रोम बेज़ल के साथ रेट्रो स्टाइल वाली सर्कूलर हेडलैंप, क्रोम-प्लेटेड एग्जॉस्ट (साइलेंसर), राउंड शेप रियर व्यू मिरर, टियर ड्रॉप शेप में फ़्यूल टैंक और आकर्षक फेंडर्स दिए गए हैं। इसके साइड पैनल और फ्यूल टैंक में सी-शेप के ग्राफिक्स भी दिए गए हैं, जबकि फेंडर में नई स्ट्रीप्स देखने को मिलते हैं। 

ये बाइक कंपनी के नए “J” मॉड्यूलर आर्किटेक्चर पर बेस्ड है, जिस पर कंपनी ने हाल ही में पेश की गई मेट्योर 350 को भी तैयार की गई है। में कंपनी 349cc की क्षमता का नया फ्यूल इंजेक्टेड इंजन का इस्तेमाल कर रही है, जो कि 20.2bhp की पावर और 27Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। 


ख़ास बात और कीमत: 


इस नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल की सबसे खास बात ये होगी कि, ड्राइविंग के समय इसका कंपन बेहद कम होगा।  बताया जा रहा है कि इस बाइक में कंपन (वाइब्रेशन) को कम करने के लिए एक बैलेंसर शाफ्ट जोड़ा है, जिससे ड्राइविंग एक्सपीरियंस और भी बेहतर हो जाता है। जहां तक कीमत की बात है तो कंपनी इस बाइक को 1.90 लाख रुपये से लेकर 2 लाख रुपये के बीच लॉन्च कर सकती है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here