Samsung अब लेकर आएगा 600 मेगापिक्सल कैमरा, टिप्सटर ने दी जानकारी

0
244
364 Views

Samsung कथित रूप से ISOCELL 600 मेगापिक्सल सेंसर पर काम कर रही है। जहां कुछ 108 मेगापिक्सल का इंतज़ार कर रहे हैं, वहीं सैमसंग 600 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर बिल्ड करने की योजना बना रही है। सामने आई लेटेस्ट लीक में यह खुलासा हुआ है। यह सेंसर 4K या 8K रिकॉर्डिंग में ज़ूम शॉट्स में डिटेल्स खोने की समस्या को भी सुधारेगा। ISOCELL 600 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर को असल में पेश करने के लिए सैमसंग को फिलहाल कई बाधाएं दूर करनी होगी, तो ऐसे में सैमसंग इस कैमरा सेंसर को जल्द ही पेश करेगी यह उम्मीद नहीं की जा सकती।

टिप्सटर Ice Universe ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी है कि सैमसंग 600 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर पर काम कर रही है, जिसका साइज़ कथित रूप से 1/0.57 इंच होगा। यह वर्तमान के सबसे बड़े सेंसर से भी बड़ा साइज़ है, जो कि 1/1.28 इंच Huawei P40 Pro+ में मौजूद है। टिप्सटर ने कर्मचारियों से प्राप्त इंटरनल डॉक्यूमेंटेशन जैसे दिखने वाली कुछ तस्वीरें लीक की है। यह उन सभी बाधाओं को हाइलाइट करती हैं, जो सैमसंग को इस ISOCELL 600 मेगापिक्सेल सेंसर को पेश करने के लिए दूर करनी होंगी।

इंटरनल डॉक्यूमेंटेशन से खुलासा होता है कि सैमसंग बड़े स्तर पर कैमरे बम्प की समस्या को सुधारने की कोशिश कर रही है, जो कि वर्तमान में 22mm से इंटीग्रेटिड होने पर उभरता है। डॉक्यूमेंट में बताया गया है कि यह सेंसर स्मार्टफोन के बैक पैनल पर 12 प्रतिशत जगह लेगा, जो कि कैमरा मॉड्यूल में मौजूद एक साथ स्थित कई सेंसर्स की जगह के समान है। इंटरनल पेपर से यह भी खुलासा होता है कि 0.8um पिक्सल साइज़ के साथ 600 मेगापिक्सल सेंसर की प्रगति का काम काफी बड़ा है, और सैमसंग को अभी भी इसे हैंडसेट में देने के लिए उचित समय लगेगा। ऐसे में इस सेंसर के जल्द लॉन्च होने की उम्मीद भी नहीं की जा सकती।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here