Toyota Aygo X: मिनी SUV लुक वाली टोयोटा की नई कार

0
43
68 Views

टोयोटा ने यूरोपियन बाजार में अपनी नई कार Toyota Aygo X पेश की है। यह कंपनी की नई सब-कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर है, जो एसयूवी लुक में लाई गई है। टोयोटा की यह कार आपको हाल ही में लॉन्च हुई छोटी एसयूवी Tata Punch की याद दिला सकती है। टोयोटा Aygo X को GA-B प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इसी प्लेटफॉर्म पर कंपनी की टोयोटा यारिस भी आधारित है। यह लंबाई और ऊंचाई में टाटा पंच से भी छोटी है, जबकि चौड़ाई लगभग बराबर है। 

डायमेंशन की बात करें तो Toyota Aygo X की लंबाई 3,700mm, चौड़ाई 1,740mm और ऊंचाई 1,510mm है। टाटा पंच से तुलना करें तो पंच की लंबाई 3,827mm, चौड़ाई 1,742mm और ऊंचाई 1,615mm है। Toyota Aygo X डुअल-टोन एक्सटीरियर कलर स्कीम के साथ आती है जो इसके रफ लुक को बढ़ाती है। इसका डुअल-टोन बाकी गाड़ियों से काफी अलग है। कार के सी-पिलर को ब्लैक टोन मिलता है जबकि बाकी बॉडी को बॉडी कलर ऑप्शन (जिसमें लाल, नीला, हरा और बेज शामिल हैं) में रखा गया है। 

ऐसे हैं Toyota Aygo X के फीचर्स
एक्सटीरियर की बात करें तो टोयोटा आयगो एक्स में ब्लैक कलर का बड़ा फ्रंट ग्रिल, LED डीआरएल के साथ हेडलाइट्स और फॉग लैंप्स दिए गए हैं। साइड प्रोफाइल में ब्लैक कलर की क्लैडिंग और 18 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं, जो आमतौर पर एक एसयूवी में देखने को मिलते हैं। रियर पार्ट में ब्लैक कलर का सबसे ज्यादा इस्तेमाल है। रियर बंपर के अलावा, बाकी हिस्सा ब्लैक कलर में ही है। 

इंटीरियर की बात करें तो इसमें एक मल्टीफंक्शन स्टीयरिंग व्हील और 9 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले है। इसमें वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो, वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और MyT एप्लिकेशन सपोर्ट के साथ इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसमें 231 लीटर का बड़ा बूट स्पेस भी है। Toyota Aygo X 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ आती है। इंजन 72 hp की पावर और 205Nm तक का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है। इंजन को CVT गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here